धूप में निकलना हो या फिर स्टाइल दिखाना हो, हर किसी को Sunglasses का शौक़ एक बार तो ज़रूर होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनियाभर की कई कंपनियों के Sunglasses में से एक मॉडल उनका Icon मॉड बन जाता है? यही कारण है जिसकी वजह से लोग उस कंपनी को उसके फ़ेमस मॉडल से पहचानने लगते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कुछ ब्रैंड्स और उनके फ़ेमस फ़्रेम्स के बारे में.

Linda Farrow

ये चश्मा नए और पुराने स्टाइल का काफ़ी अच्छा मिक्स है. सोने की परत इसके हैंडल को काफ़ी हल्का बनाती है. इसका हाफ़ फ़्रेम आपकी स्टाइल में चार-चांद लगा देगा.

Persol

दुनिया की कुछ सबसे पुरानी Sunglasses बनाने वाली कंपनियों में से एक, Persol अपने क्लासिक डिज़ाइन के लिए भी जानी जाती है. हल्के नीले रंग का फ़्रेम, जिस पर ब्रैंड का Iconic Silver Arrows बना होता है. इसे पहनना ही अपने आप में एक स्टाइल स्टेटमेंट बन जाता है.

Ray-Ban

इस साल Ray-Ban के एक फ़्रेम ने मार्केट पर छाने में कोई कमी नहीं छोड़ी. मार्बल कलर के फ़्रेम्स में तीन अलग-अलग रंग के ग्लास आपका मन मोह लेंगे. इसे देख कर किसी को भी इससे प्यार हो सकता है.

Dior

Dior अपने फ़ैशन स्टाइल के लिए लोगों के बीच काफ़ी लोकप्रिय है. तो उसके Sunglasses कैसे पीछे रह जाते. 2017 में Silver-Mirrored lenses के साथ Dior ने Sunglass का एक नया मॉडल निकाला. गोल फ़्रेम में मिलने वाले इस Sunglass को लोगों ने हाथों-हाथ लिया. लड़कियों के बीच ये स्टाइल काफ़ी पॉपुलर हुई थी.

Tom Ford

टाइटन का Tom Ford अपने लुक्स के लिए काफ़ी लोकप्रिय हो रहा है. Tom Ford की रेंज और उसका स्टाइल हर चेहरे पर जचता है.

Dolce & Gabbana

John Lennon भले ही करीब 50 साल से अपने गोल फ़्रेम के लिए प्रसिद्ध रहे हों, लेकिन इस बार उनका इसी फ़्रेम का नया स्टाइल Flattering Shape काफ़ी चर्चा में रहा. अगर आपका चेहरा लम्बा है, तो ये गोल फ़्रेम आप पर काफ़ी अच्छा लगेगा.

Moscot

हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड के कई स्टार इस फ़्रेम को पहने हुए दिखे हैं. 2017 क्लासिक फ़्रेम्स का साल रहा है और इसका कारण Moscot का Wooden Overlay फ़्रेम रहा है.

Gucci

ये ब्रैंड अपने आप में रॉयल है. इसे फ़्लॉन्ट करने में लोग कोई कमीं नहीं छोड़ते. इस साल Gucci ने अपनी स्टाइल को और बढ़ाते हुए, दो नए रंगों में एक फ़्रेम लॉन्च किया है. नीले और लाल रंग के इस फ़्रेम को लोगों ने काफ़ी पसंद किया है. इस फ़्रेम को ख़ासकर गोल चेहरे के लिए डिज़ाइन किया गया है. Gucci का शौक़ रखने वालों ने इसे काफ़ी पसंद किया. अगर आपका चेहरा भी गोल है और नए Sunglass खरीदने की सोच रहे हैं, तो ये एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है.

H&M

बजट में अगर कोई अच्छा Sunglass खोज रहे हैं, तो ये एक बेहतरीन ऑप्शन है. ब्राउन कलर के इस Sunglass में क्लासिक लुक है. इसे ट्राई करना एक बार तो बनता है.

Emporio Armani

अगर आप वही पुराने फ़्रेम्स से Bore हो चुके हैं, तो Emporio Armani का ये ब्लैक और ब्राउन Sunglass आपके लिए परफ़ेक्ट है. इसे पहन कर आप अच्छे तो दिखेंगे ही, साथ ही Emporio Armani को आप फ़्लॉन्ट भी कर सकते हैं.

Saint Laurent

अगर आप ब्लैक और ब्राउन से परेशान हैं और Sunglass में कुछ और ट्राई करना चाहते हैं, तो Saint Laurent आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है. अपने रंग की ही वजह से ये यंग लोगों के बीच में एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रहा है.

J Crew

गोल फ़्रेम, लम्बे चेहरे पर काफ़ी अच्छा लगता है. J Crew ने सबसे पहले दुनिया को गोल फ़्रेम से मिलवाया था. आज भी गोल फ़्रेम के अनोखे स्टाइल इस ब्रैंड की पहचान हैं. अगर आप गोल फ़्रेम खरीदने की सोच रहे हैं, तो J Crew के Sunglass को एक बार ज़रूर ट्राई करिए.

Topman

बाहर कितनी भी धूप हो, अगर आंखों पर ग्रे रंग का चश्मा हो तो सब ठीक दिखता है. Topman इसी तरह के रंगों के लिए पहचाना जाता है. इस साल Topman का हाफ़ फ़्रेम वाला Sunglass बाज़ार में लोगों की पहली पसंद बना रहा.

Cubitts x Sunspel

इस ब्रिटिश ब्रैंड को दुनियाभर में काफी पसंद किया जाता है. इस बार इस ब्रैंड ने दो स्टाइल के फ़्रेम बाज़ार में लॉन्च किए. इन क्लासिक फ़्रेम्स के साथ आपको लेदर का कवर दिया जा रहा है. ये कवर भी किसी स्टाइल स्टेटमेंट से कम नहीं.

Oakley

स्पोर्ट्स Sunglass के लिए जाने जाना वाला ये ब्रैंड अपनी स्टाइल को ले कर न सिर्फ़ आम लोग, बल्कि कई अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के बीच भी पसंद किया जाता है. इस बार ब्रैंड ने ट्रांसपेरेंट फ़्रेम को काफ़ी लोकप्रिय बना दिया है. रिफ़्लेक्टर ग्लास इसमें चार चांद लगा रहे हैं.

Polo Ralph Lauren

Sunglass के शौक़ीन लोगों के बीच Polo Ralph Lauren ब्रैंड काफ़ी पॉपुलर है. इस ब्रैंड का ओवल फ़्रेम दुनियाभर में पसंद किया जाता है. डबल कलर फ़्रेम ने इस बार बाज़ार में अपनी पकड़ बनाये रखी. आज भी कई लोगों की पहली पसंद Polo के Sunglass ही होते हैं.

Chanel

अगर आप Sunglasses के वही पुराने रंगों से परेशान हैं, तो Chanel आपके लिए काफ़ी बेहतरीन ऑप्शन बन जाता है. हरे रंग के अपने नए फ़्रेम से युवाओं को आकर्षित करने वाला ये ब्रैंड किसी की भी पर्सनालिटी को और शानदार बना सकता है.

Taylor Morris

Sunglasses का ये ब्रैंड लड़कियों के बीच काफ़ी पॉपुलर है. अपने गोल फ़्रेम और बिना किसी कर्व के इसके Glasses हर लड़की के लिए परफ़ेक्ट हैं. ये Sunglass खूबसूरती को दोगुना कर देता है.

Thom Browne

गोल्डन, ब्लैक रंग का फ़्रेम अपने स्टाइल के लिए पहचाना जाता है. लड़कों के बीच इस फ़्रेम को ले कर काफ़ी उत्साह दिखता है. कुछ अलग स्टाइल की चाह रखने वालों के लिए Thom Browne का ये फ़्रेम परफ़ेक्ट है.

Illesteva

2008 में इस कंपनी की स्थापना हुई थी, लेकिन बहुत कम वक़्त में ही इसने दुनियाभर में अपनी पहचान बना ली है. ब्राउन रंग का ये गोल फ़्रेम हर उम्र के लोगों की पहली पसंद बन कर सामने आया है.

Eyedoo

एक फ़्रेम जिसका जुड़ाव एक पतली सी तार से हो और उसका रंग सुनहरा हो, क्लासिक-सी फ़ीलिंग देता है न? ये फ़्रेम एक बार फिर फ़ैशन में आया है. Eyedoo कंपनी ने इसे एक बार फिर ट्रेंडी कर दिया है. आप भी एक बार इसे ज़रूर ट्राई करें.

Cheap Monday

नाम पर मत जाइए, ये कंपनी Sunglass की दुनिया में जाना-माना नाम है. इस साल इस कंपनी द्वारा लॉन्च किए गए अपने नए ब्लैक एण्ड वाइट मॉडल ने SunGlasses की दुनिया में तहलका मचा दिया है. ये एक खूबसूरत फ़्रेम है और लड़कियों के बीच काफ़ी पॉपुलर है.

Bottega Veneta

क्लासिक और नए मॉडल का इससे बेहतरीन फ़्यूज़न आपको कहीं भी देखने को नहीं मिलेगा. आर्मी ग्रीन कलर के Glass और ब्लैक फ़्रेम आपको फ़ुल मैनली लुक देंगे.

Image Source: gq-magazine