जैसे शेर और बकरी एक घाट पर पानी नहीं पी सकते हैं, वैसे ही कुत्ता और बिल्ली या कुत्ता और बत्तख एक साथ एक घर में नहीं रह सकते. ऐसा हम किस्से-कहानियों में सुनते आये हैं. लेकिन यहां कहानी एकदम उलट है. यहां एक कुत्ता है और एक बत्तख हैं. दोनों बड़े प्यार से एकसाथ रहते हैं और खेलते कूदते हैं. इस डॉग का नाम है Barclay, जो Golden Retriever प्रजाति का है. Barclay की बेस्टफ्रेंड है चार साल की Pekin बत्तख Rudy. इन दोनों की दोस्ती आपको दोस्ती के असल मायने समझाएगी.

ये हैं Rudy (बत्तख) और उसका बेस्टफ्रेंड Barclay (डॉग).

इन दोनों की दोस्ती की शुरुआत अजीब थी, जब Barclay को यह पता चला था कि चुराई हुई ये बत्तख कितनी स्वादिष्ट हो सकती है और उसने उसका शिकार करने की कोशिश की. लेकिन अब दोनों की दोस्ती अटूट है.

अपने ग्रुप की Alpha Duck होने के नाते, Rudy ने Barclay को दूर भगाया.

लेकिन जल्द ही Barclay रोज़ उससे मिलने जाने लगा. ये तस्वीर उसी दौरान क्लिक की गई थी.

अब इन दोनों ने आपस में एक हेल्दी रिश्ता कायम किया है.

अब Rudy, Barclay पर अपना हक़ दिखाने के लिए बार-बार उसके ऊपर चढ़ जाती है. मगर Barclay को इस बात का बुरा लगता नहीं लगता है. इसमें उसी की जीत है, क्योंकि इससे उसको रुडी के बट सूंघने का मौका मिलता है.

जब वो दोनों साथ होते हैं, तो दोनों में से कोई न कोई दूसरे के ऊपर चढ़ रहा होता है और ये आपस में बहुत मस्ती करते हैं. वहीं जब दोनों एक दूसरे से अलग होते हैं, तब एक दूसरे को अपनी भाषा में पुकारते रहते हैं.

वैसे तो कोई फ़ैमिली नहीं है जहां लड़ाई झगड़ा न हो, लेकिन ये दोनों अपने झगड़ों को एक-दूसरे से चिपक कर और साथ में खेल कर सुलझा लेते हैं.

Rudy और Barclay को एक दूसरे की ज़रूरत है. शायद इसीलिए दोनों के बीच में इतना मज़बूत बॉन्ड है.

वो खेल के मैदान पर अजीब हरकतें करते हैं, लेकिन बहुत क्यूट दिखते हैं.

कोई भी कभी भी इनके साथ नहीं खेलता, अगर आपको है जानवरों खासकर के डॉग्स के साथ खेलना पसंद तो आप भी इनके साथ खेलकर इनको प्यार दे सकते हैं.

Video Source: Barcroft Animals

इनको देखकर शोले फ़िल्म का ये गाना याद आता है, 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे, तोड़ेंगे दम मगर तेरा साथ न छोड़ेंगे...'

Source: boredpanda