'अभी ज़िन्दा है भंवरी देवी', इस एक बयान ने राजस्थान की सियासत में हलचल मचा दी है. राजस्थान के चर्चित भंवरी देवी हत्याकांड में एक नया मोड़ उस वक़्त आ गया, जब आरोपी इंदिरा बिश्नोई ने कहा कि 'भंवरी देवी अभी ज़िंदा है और बेंगलुरु में रह रही है'.

इंदिरा बिश्नोई को 3 जून को मध्य प्रदेश के देवास से गिरफ़्तार कर लिया गया था. भंवरी हत्याकांड में आरोपी इंदिरा के वकील ने भी उसके दावे का समर्थन करते हुए कहा कि सीबीआई ने नहर से जो हड्डियां बरामद की थीं, वह भंवरी की नहीं थी और फ़ॉरेंसिक रिपोर्ट में भी कोई निष्कर्ष सामने नहीं आया था.

Iamge Source : .indiatvnews.com/news/india/film-based-on-bhanwari-devi-case-opens-in-rajasthan-30189.html
बचाव पक्ष के वकील ने कहा, 'सीबीआई की रिपोर्ट के मुताबिक भंवरी देवी मर चुकी हैं. वकील ने कहा कि सीबीआई ने दावा किया था कि नहर में कुछ हड्डियां मिली हैं, वो भी भंवरी के गायब होने के चार महीने बाद. अपनी दलील पेश करते हुए वकील ने कहा, हड्डियों की जांच रिपोर्ट में कुछ साफ़ नहीं हुआ था, जिसका मतलब है कि भंवरी ज़िंदा भी हो सकती है.

क्या है मामला

साल 2011 में सेक्स, सीडी और खूनी सियासत में सिमटा भंवरी देवी हत्याकांड सबसे ज़्यादा सुर्ख़ियों में रहा था. एक नर्स ने कहा कि उसके पास एक सीडी है. ऐसी सीडी जिसमें एक कैबिनेट मंत्री और एक विधायक की गंदी करतूत कैद है. अगर ये सीडी बाहर आ गई, तो तीन दिन के अंदर ही राज्य की सरकार गिर जाएगी. लेकिन इससे पहले कि वो सीडी लीक होती ख़ुद नर्स ही गायब हो गई.

Image Source : freepressjournal

ये कहानी है भंवरी देवी की, जिसने राजस्थान के सियासी गलियारों में भूचाल ला दिया था. जिसके एक बयान ने तूफ़ान लाया, तो उसकी गायब होने की ख़बर पूरे देश में देखते ही देखते सुर्ख़ियां बन गई. अब उसके ज़िन्दा होने की बात एक नया भूचाल लेकर आएगी.

Source : timesofindia