सदी के महानायक अमिताभ बच्चन एक ऐसी शख्सियत हैं जिन्होंने ने केवल अपने बेहतरीन अभिनय और फ़िल्मों से देश और दुनिया के लोगों के दिलोदिमाग में जगह नहीं बनाई है, बल्कि अपनी आवाज़, सादगी और अपने आकर्षक व्यक्तित्व के बलबूते ये मुकाम हासिल किया है. उनकी छवि ऐसी है कि उनकी आवाज़ ही लोगों को ठहरने पर मजबूर कर देती हैं.

Image Source: Instagram/Amitabh Bachchan

वो एक ऐसी हस्ती हैं, जो सोशल मीडिया के जरिये अपने फैन्स, फॉलोवर्स और आम जनता को सकारात्मक सन्देश देने की कोशिश करते हैं. उनकी कई फिल्में और विज्ञापन देश की जनता हो सन्देश देती हैं. वो कभी पोलियो ड्रॉप के महत्त्व को समझाते हैं, तो कभी स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बनकर लोगों को जागरूक करते हैं.

74 वर्षीय बिग बी सोशल नेटवर्किंग साइट पर भी काफ़ी एक्टिव रहते हैं. गुरुवार को उन्होंने ट्विटर पर एक ट्वीट किया है, जो उन लोगों के लिए एक मिसाल है, जो बेटी और बेटे में फर्क करते हैं. अपने इस ट्वीट के साथ बिग बी ने एक फ़ोटो भी शेयर की है, जिसमें वो अपने फैन्स और फॉलोवर्स को एक संदेश दे रहे हैं.

इस मेसेज में उन्होंने लिखा है, 'अपनी डेथ के बाद वो जो संपत्ति छोड़ कर जाएंगे, वो उनके बेटे अभिषेक बच्चन और बेटी श्वेता बच्चन में बराबर-बराबर बांट दी जायेगी.'

इसके साथ ही सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन ने ये बात भी कही है कि वो हमेशा लिंग समानता (Gender Equality) के पक्षधर रहे हैं. इसलिए वो बेटे और बेटी में कोई फ़र्क नहीं करते हैं.

Source: postimg

कुछ महीनों पहले वो फ़िल्म 'Pink' में नज़र आये थे. इस फ़िल्म में उनके जबरदस्त अभिनय की सभी ने सराहना की. आपको बता दें कि इस फ़िल्म के लिए देश के राष्ट्रपति ने उनको और फ़िल्म के बाकी कलाकारों को सम्मानित किया था. गौरतलब है कि बिग बी जल्द ही राम गोपाल वर्मा कि 'सरकार 3' में सुभाष नागरे के किरदार में नज़र आने वाले हैं. इस फ़िल्म में उनके साथ मनोज बाजपेयी, जैकी श्रॉफ़, यामी गौतम और रोनित रॉय भी अहम भूमिकाओं में नज़र आयेंगे.

देखिये इस फ़िल्म का ट्रेलर:

Feature Image Source: inancialexpress