कभी नीम-नीम, कभी शहद-शहद कभी नरम-नरम, कभी सख़्त-सख़्त...

'युवा' फ़िल्म का ये गाना बिग बॉस के सदस्यों पर बिल्कुल फ़िट बैठता है. भाई इस घर के लोगों का रिश्ता थोड़ा खट्ठा-मीठा सा जो होता है. अब अगर इस शो में मिर्च-मसाला का तड़का देखने को नहीं मिलेगा, तो और कहां दिखेगा. बिग बॉस हाउस एक मात्र ऐसी जगह है, जहां कभी सेलेब्स के बीच प्यार के फूल खिलते नज़र आते हैं, तो कभी झगड़ों से उठी नफ़रतों की दीवार. दोनों केसेस में ड्रामा पूरा होता है.

अगर अब तक बिग बॉस के झगड़े और प्यार-मोहब्बत के ये किस्से भूल गए हैं, तो हम आपको दोबारा याद दिलाते हैं:

1. कप के लिए अमित साध से झगड़ पड़ी थी राखी सांवत

Source : ibnlive

सुनने में काफ़ी अजीब लग रहा है न? पर क्या करें कॉट्रोवर्सी क्वीन राखी सांवत बड़ी नहीं, बल्कि छोटी चीज़ों पर भी बवाल करना जानती हैं. बिग बॉस के पहले सीज़न में मन की इसी आवाज़ को सुनते हुए, वो अपने Co-Contestant अमित साध के साथ कलेश कर बैठी. अमित की ग़लती सिर्फ़ इतनी थी कि उन्होंने ड्रामा क्वीन का कप इस्तेमाल कर लिया था.

2. राजा चौधरी-संभावना सेठ में तनातनी

Source : Indianexpress

ये दोनों सीज़न-2 के सबसे बड़े ड्रामेबाज़ थे, लेकिन एक बार शो में टास्क करते वक़्त राजा चौधरी को संभावना सेठ पर इतना ज़्यादा गुस्सा आया कि उन्होंने संभावना को भद्दी-भद्दी गालियां तक दे डाली. दूसरे सीज़न के इस एपिसोड ने काफ़ी टीआरपी बटोरी थी.

3. केआरके और रोहित वर्मा का झगड़ा

Source : indiatimes

बिग बॉस-3 में जैसे ही केआरके ने एंट्री ली थी, वैसे ही लग गया था कि ये शख़्स कुछ न कुछ बवाल ज़रूर करेगा. शो में केआरके और रोहित वर्मा के बीच झगड़ा इतना बढ़ गया कि उन्होंने रोहित पर बोतल फेंक कर मार दी, जो कि शमिता शेट्टी को लग गई थी. इसके बाद बिग बॉस ने उन्हें घर से निकलने का आदेश दे दिया था.

4. डॉली बिंद्रा का कहर

Source : indiatimes

चौथे सीज़न में डॉली बिंद्रा ने बिग बॉस हाउस में एंट्री ली और अकेले इस बंदी ने पूरे घर पर कहर ढा दिया. घर में ऐसा कोई नहीं बचा था, जिससे डॉली की भिडंत न हुई हो. इनमें से सबसे यादगार फ़ाइट डॉली और मनोज तिवारी के बीच हुई थी.

5. पूजा मिश्रा का गुस्सा

Source : india

ये मैडम ख़बरों में ही अपने गुस्से की वजह से रहती हैं और बिग बॉस-5 में भी इन्होंने कुछ ऐसा ही किया था. शो में सिद्धार्थ भारद्वाज से लड़ते हुए पूजा ने उन्हें धक्का दे दिया, फिर क्या हो गईं शो से बाहर.

6. इमाम सिद्दीकी और उर्वशी ढोलकिया का झगड़ा

Source : emirates247

सीज़न-6 के Contestant इमाम घर में हर किसी से झगड़ पड़ते थे, लेकिन सबसे ज़्यादा लड़ाई उनकी उर्वशी से होती थी. यही नहीं, वो कई बार उर्वशी की निजी ज़िंदगी को टारगेट करते थे.

7. तनीशा मुख़र्जी और कुशाल टंडन

Source : pinkvilla

बिग बॉस के 7वें सीज़न में तनीशा और कुशाल का झगड़ा देखने वाला था. तनीशा ने शो के दौरान कुशाल को धक्का दिया, तो बदले में उन्होंने तनीशा को फ़्लॉप एक्ट्रेस और आंटी कह कर बुलाया.

8. अली कुली मिर्ज़ा-सोनाली राउत की फ़ाइट

Source : india

सीज़न 8 में सोनाली ने अली कुली मिर्ज़ा को ज़ोरदार थप्पड़ जड़ दिया था, क्योंकि अली ने सोनाली को लेकर कुछ भद्दा कमेंट कर दिया था. न... न... ये सोनाली ने बिल्कुल अच्छा नहीं किया था.

9. प्रिंस नरूला और ऋषभ सिन्हा

Source : missmalini

इन दोनों ने बिग बॉस के सीज़न-9 में हिस्सा लिया था, लेकिन भाई ऋषभ क्या कमाल का इंसान था. इसे घर के हर सदस्य से झगड़ने में मज़ा आता था. शो के एक टास्क के दौरान ऋषभ ने कई घंटों तक किश्वर मर्चेंट को कुत्ते की तरह ट्रीट किया, ये देख प्रिंस को काफ़ी गुस्सा आया और हो गया दोनों में तगड़ा वाला झगड़ा.

10. स्वामी ओम ने बानी और रोहन मेहरा पर फेंक दिया था सूसू

Source : indianexpress

सीज़न-10 में स्वामी ओम ने काफ़ी ओछी हरक़त करते हुए टास्क के दौरान हुए झगड़े में बानी और रोहन पर सूसू फेंक दिया था, जिसके बाद तुंरत स्वामी ओम को घर से बाहर का रास्ता दिखा दिया था.

11. शिल्पा शिंदे और विकास गुप्ता की पुरानी रंजिश

Source : buzzarenas

बिग बॉस-11 की सारी टीआरपी इन दोनों के झगड़े से ही आ रही थी, ये तो याद ही होगा आपको.

चलो बहुत हुई लड़ाई-झगड़े की बातें, अब थोड़ी चर्चा लव-शव पर भी कर लेते हैं. इस शो के अंदर लोगों के बीच जितना प्यार देखने को मिलता है, बाहर आते ही वो गायब हो जाता है.

1. गौहर ख़ान-कुशाल टंडन का इकरारनामा

Source : indiatimes

सीज़न 7 की इस जोड़ी के प्यार ने शो के दौरान ग़ज़ब की सुर्ख़ियां बटोरी थी. इस कपल को देख कर ऐसा लगता था कि बाहर निकलते ही शादी कर लेंगे, लेकिन अब दोनों एक-दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते.

2. उपेन पटेल और करिश्मा तन्ना का रोमांस

Source :tellychakkar

'बिग बॉग 8' में कन्टेस्टेंट बन कर आए इस कपल के बीच कब रोमांस की कलियां खिल गई पता ही नहीं चला. हांलाकि, 2 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद इन दोनों ने ब्रेकअप कर लिया, लेकिन जो भी हो शो में इन दोनों ने पब्लिक को ख़ूब एंटरटेन किया.

3. पुनीश और बंदगी की बेपनाह मोहब्बत

Source : indiatvnews

भाई शो में इन दोनों ने क्या कायमत ढा रखी थी, घर के लोग इन्हें देखकर भले ही कुछ बोल रहे हों, लेकिन ये दोनों प्यार के पंछी की तरह एक-दूसरे से चिपके रहते थे.

4. अरमान कोहली और तनीशा मुख़र्जी

Source : koimoi

इन दोनों का प्यार भला कैसे भुलाया जा सकता है. सीज़न-7 में इनके इकरार और प्यार को देख कर जनता को इनसे प्यार हो गया था, लेकिन इनका भी ये इश्क-विश्क शो तक ही सीमित था. बाहर आने के बाद, दोनों का एक-दूसरे से कोई वास्ता नहीं रहा.

5. गौतम-डियांड्रा का बाथरूम रोमांस

Source : punjabkesari

8वें सीज़न का ये कपल बिग बॉस हाउस के बॉथरूम में रोमांस करते हुए पकड़ा गया था. Opss... इतनी भी क्या जल्दी थी इन दोनों को!

वैसे अगर बिग बॉस में ये लड़ाई-झगड़ा और प्यार-मोहब्बत नहीं होगा, तो शो कैसे चलेगा? हम लोगों को भी न मसालेदार चीज़ें देखने की आदत हो गई है. अब देखते हैं कि आने वाले सीज़न में क्या बड़ा धमाका होने वाला है. आप एक्साइटेड हैं या नहीं?