बिग बॉस देखने वाले ही बता सकते हैं कि उन्हें इस शो में क्या मज़ा मिलता है. हालांकि इस शो को देखने वालों की तादाद बहुत ही ज़्यादा है. हर साल जैसे क्रिकेट प्रेमी आईपीएल और चैंपियन्स ट्रॉफी का इंतज़ार करते हैं, वैसे ही इस शो के फैन्स बिग बॉस के आने का इंतज़ार करते हैं.कल ही बिग बॉस 10 के विजेता का नाम घोषित किया गया है. इस साल दूसरे सीज़न्स की अपेक्षा ज़्यादा सस्पेंस देखने को मिला है.

कभी आपने सोचा है कि हर साल यहां से जीत कर निकलने वाला शख्स़ आखिर क्या करता है? यहां उसका संघर्ष खत्म हो जाता है या वो पुरानी ज़िंदगी में लौट जाता है? आइये हम आपको दिखाते हैं कि पिछले नौ सालों के विनर्स आजकल क्या कर रहे हैं?

1. राहुल रॉय

The blues❤️❤️..photographer tushar/make up Sonia/clothes by libas riyaz Gangji

A photo posted by Rahul Roy (@therahulroyofficial) on

अपनी फ़िल्म आशिक़ी से चर्चा में आकर फिर गुमनामी के अंधेरे में डूब जाने वाले राहुल 2006 में बिग बॉस के विनर रहे थे. फ़िलहाल वो अपनी नई फ़िल्म To Be Or Not To Be (2016) पर काम कर रहे थे. उनके अनुसार, उन्हें वापसी के लिए एक ज़ोरदार और मज़बूत स्टोरी की दरकार थी, इसलिए उन्होंने ये फ़िल्म चुनी. लेकिन ये फ़िल्म भी राहुल के करियर की तरह न जाने कहां गुम हो गई और इस तरह उनकी वापसी का सपना भी टूट गया.

2. आशुतोष कौशिक

कौशिक ने 2007 में युवाओं का पसंदीदा शो 'Roadies' जीतने के बाद 2008 में बिग बॉस जीता था. इसके बाद उन्हें कुछ हिंदी फ़िल्मों में ऐसे-ऐसे रोल मिले, जिसमें उनका रोल पलक झपकते ही खत्म हो गया. जिला गाज़ियाबाद और शॉर्टकट रोमियो में भी वो थे, पर आपने नोटिस नहीं किया होगा. उसके बाद इस कलाकार ने छोटे परदे की ओर रुख ले लिया. वो कुछ खास सफ़ल नहीं हो पाए हैं.

3. विन्दू दारा सिंह

2009 में बिग बॉस जीतने के बाद विन्दू को बड़ी-बड़ी फ़िल्मों में कई छोटे-छोटे रोल मिले. हाउसफुल और सन ऑफ़ सरदार में विन्दू देखे गए. आईपीएल में सट्टे में फंसने के बाद उन्होंने फिर कई फ़िल्में की, जिनका आपने नाम भी नहीं सुना होगा.

4. श्वेता तिवारी

💐

A photo posted by Shweta Tiwari Kohli (@shweta.tiwari) on

2011 में बिग बॉस विनर बनने के बाद श्वेता को कई टीवी शो ऑफर किये गये, लेकिन वो 'परवरिश' और 'झलक दिखला जा' में ही दिखीं. तीन साल बाद उन्होंने अपने बॉय फ्रेंड से शादी कर ली और अब वो अपने एक्टिंग स्कूल के विस्तार पर ध्यान दे रही हैं.

5. जूही परमार

💖

A photo posted by Juhi Parmar (@juhiparmar14) on

जूही 'कुमकुम' टीवी सीरियल में कुमकुम के रोल से सबकी नज़र में आई थीं. उन्होंने फिर बिग बॉस का पांचवा सीज़न जीता और फिर सचिन श्रॉफ नाम के टीवी कलाकार से शादी कर एक बच्ची को जन्म दिया. अब उनका कहना है कि वो काम तो ज़िंदगी भर कर सकती हैं, लेकिन अपनी बच्ची समाएरा के साथ समय बिताने का वक़्त उन्हें हमेशा नहीं मिलेगा.

6. उर्वशी ढोलकिया

बिग बॉस जीतने के बाद उर्वशी छोटे-छोटे टीवी शोज़ में ही देखी गईं. फ़िलहाल वो विदेशी व्यापारों से जुड़ने की सोच रही हैं और अपने रील लाइफ के बारे में बताती हैं कि "मैं जल्द ही कोई अनाउंसमेंट करूंगी, क्योंकि मैं दिखावे में विश्वास नहीं करती.

7. गौहर खान

बिग बॉस का सातवां सीज़न जीतने के बाद गौहर के जीवन में कुछ खास बदलाव नहीं आया, वो वही काम करती हुई देखी जा रही हैं, जो वो पहले करती थीं. हालांकि उन्होंने एक- दो फ़िल्मों में आइटम नंबर किया है.

8. गौतम गुलाटी

गौतम की ज़िंदगी बाकी सारे विनर्स से थोड़ी अलग निकली, क्योंकि बिग बॉस जीतते ही इनकी झोली में अज़हरुद्दीन की बायोपिक पर बनी फ़िल्म आ गिरी, जिसमें इन्हें रवि शास्त्री का रोल निभाने का मौका मिला. उनके काम की सब जगह तारीफ़ की गई.

9. प्रिंस नरुला

प्रिंस बिग बॉस के अलावा और भी कई शो जीत कर रियलिटी शोज़ के स्टार बन गए. फिर उन्हें एक पौपुलर टीवी सीरियल 'बढ़ो बहु' में एक्टिंग करने का मौका मिला.

तो बिग बॉस जीत कर भी ये लोग कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. अपने जीत का मौका नहीं भुना पाने का इन लोगों को शायद अफ़सोस होता होगा. अगर जीतने के बाद भी स्ट्रगल ही करना पड़े, तो काहे की जीत! खैर, बिग बॉस जीतने के लिए तो ये लोग याद किये ही जायेंगे.

Source: Ht