'ये बिक गई है गोरमिंट', ये लाइन सोशल मीडिया पर इस क़दर वायरल हुई कि कई Memes, पोस्ट्स, और आर्टिकल्स की पंचलाइन बन गयी. जिन आंटी ने ये लाइन कही थी, उन्हें शायद पता नहीं था कि किस तरह उनकी ज़िन्दगी बदल जाएगी. लेकिन बेहतरी के लिए नहीं.

पाकिस्तान के एक न्यूज़ चैनल की रिपोर्ट में सबसे पहले Qamar नाम की महिला ने इस लाइन को बोला था. इसके बाद तो हर किसी ने इसे जम कर उपयोग किया. रातों-रात ये महिला सेलेब बन गयी. ऐसा हम सोचते हैं, लेकिन असलियत इससे बिलकुल अलग है.

पाकिस्तान के कराची शहर की रहने वाली Qamar और उनका परिवार अब अपने शहर और परिवार में मज़ाक का विषय बन गया है. उनके बेटे का कहना है कि 'हम लोग किसी भी त्योहार या फंक्शन में नहीं जाते, क्योंकि जैसे ही लोग हमारी मां को देखते हैं, वो सब कुछ छोड़ हमारी मां का मज़ाक बनाने लगते हैं. इतना ही नहीं, हमारे पड़ोसी और रिश्तेदारों ने भी हमारे यहां आना छोड़ दिया है.'

Qamar के बेटे ने अपनी मां के इस रवैये का कारण भी बताया. उन्होंने कहां कि 'मेरी मां को हाई ब्लड प्रेशर की बीमारी है और इस कारण वो कई बार कुछ भी बोल जाती हैं. जब ये लाइन उन्होंने बोली थी, उस वक़्त भी उनका रक्तचाप काफ़ी बढ़ा हुआ था. इसी कारण उन्हें गुस्सा आ गया और उन्होंने ये बात बोल दी.'

Source: Youtube

उनके बेटे का मानना है कि इस बात को सोशल मीडिया पर डालने की बजाये रिपोर्टर को ये लाइन काट देनी चाहिए थी. इसके कारण उन्हें अपनी बहनों के लिए रिश्ते खोजने में काफ़ी समस्या हो रही है.

पिछले साल ये वीडियो काफ़ी वायरल हुआ था, लेकिन इसकी वजह से Qamar को ऐसी परेशानी का सामना करना पड़ेगा, शायद हमने कभी सोचा ही नहीं था.