यूं तो भारत को आज़ाद हुए 70 साल हो गए, पर हर दिन मन में एक ही ख़्याल आता है कि क्या वाकई हम आज़ाद हैं? जिस देश में प्यार की अभिव्यक्ति के लिए जाति-धर्म के लिए सोचना पड़ता है, वो शायद आज़ाद नहीं कहलाया जा सकता है.

दरअसल, अलीगढ़ की बीजेपी नेता संगीता वार्ष्णेय का एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है. वीडियो में बीजेपी नेता डरी सहमी लड़की को थप्पड़ पर थप्पड़ जड़े जा रही हैं, इस बेचारी लड़की का कसूर सिर्फ़ इतना था कि ये बिना जाति-धर्म देखे हुए एक मुस्लिम लड़के प्यार कर बैठी.

बताया जा रहा है कि यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के 'हिंदू युवा वाहिनी' संगठन ने इस जोड़े को सार्वजनिक रूप से ग़लत काम करते हुए देख लिया था और फिर क्या था मौके पर पुलिस पहुंच गई और प्रेमी जोड़े को थाने ले आई. वहीं लड़की ने भी इस बात को स्वीकारा है कि 'वो एक मुस्लिम से प्यार करती है और वो व्यस्क है.'

इस बात पर बीजेपी की महिला नेता को इतना गुस्सा आया कि लड़की पर हाथ उठा दिया और उसे लगातार तीन-चार थप्पड़ जड़ती चली गई. मामले पर बात करते हुए संगीता वार्ष्णेय ने कहा, 'एक ख़ास समुदाय के लोगों पर भरोसा नहीं किया जा सकता, हर किसी को उसका अंजाम पता है.'

ये लड़की और लड़का सार्वजनिक रूप से कुछ ग़लत कर रहे थे या नहीं, ये तो फिलहाल साफ़ नहीं है, पर इतना ज़रूर कहा जा सकता है कि मैडम प्यार मज़हब देख कर नहीं किया जा सकता और फिर ये हक आपको किसने दिया कि आप किसी पर हाथ उठाएं. क्या सही है और क्या ग़लत ये तय करना काननू का काम है, उसे ही करने दें तो अच्छा है.

Source : thequint