देश-दुनिया के तमाम लोग ऑनलाइन Blue Whale Game का शिकार बनते जा रहे हैं, बड़ों से लेकर बच्चों तक कोई भी इससे अछूता नहीं रहा. दरअसल, इस गेम में ऐसे लोगों को टारगेट किया जाता है, जो Depression में होते हैं. ऐसे लोगों को 50 दिनों तक 50 टास्क दिए जाते हैं, जिसमें आखिरी टास्क होता है खुद की जान लेना.

धीरे-धीरे ये गेम इतना ख़तरनाक बनता जा रहा है कि इसकी वजह से भारत सहित कई देशों में जानें जा चुकी हैं. इसका हालिया सबूत ये छोटी बच्ची है, जो रोते-रोते ये बता रही है कि कैसे उसके स्कूल के एक बच्चे ने उसे 'Blue Whale Game' स्मार्ट फ़ोन में खेलने के लिए उकसाया. बच्ची इतना डरी हुई है कि वो ढंग से पूरी बात भी नहीं कर पा रही.

वीडियो में बच्ची से बात कर रही महिला उसकी बुआ है. बच्ची इस गेम को खेलने ही वाली थी कि सही वक़्त पर बच्ची कि इस हरकत की जानकारी उसकी बुआ को लग गई और बच्ची की बुआ ने बच्ची को इस Blue Whale Game के जाल में फ़ंसने से बचा लिया.

शुक्र है ख़ुदा कि सही वक़्त पर एक और बच्ची जानलेवा Blue Whale Game का शिकार होने से बच गई. अगर आपके आस-पास भी कोई इस गेम के बारे में कुछ बात करता है, तो उन्हें समझाइए कि ये गेम कितनों की जान ले चुका है. सतर्क रहें, सावधान रहें. साथ ही इस वीडियो को ज़्यादा से ज़्यादा शेयर करें, ताकि औरों की जान बच सके.

Source : Facebook