मां बनने की ख़बर हर औरत के लिए एक ख़ुशनुमा एहसास लेकर आती है. इस ख़बर के बाद ज़्यादातर औरतें अपने आप पर आम दिनों से ज़्यादा ध्यान देने लगती हैं. घर परिवार के लोग और पतिदेव भी थोड़ा ज़्यादा Conscious हो जाते हैं. घर के कामों का बोझ धीरे-धीरे कम किया जाने लगता है. वहीं कामकाजी औरतों के लिए ये दिन सबसे कठिन होते हैं, क्योंकि ज़्यादातर औरतों को इस दौरान काम छोड़ना पड़ता है.

ये हैं बॉलीवुड की ऐसी 5 अभिनेत्रियां जिन्होंने प्रेगनेंसी के दौरान भी शूटिंग जारी रखकर बता दिया कि उन्हें परिवार के साथ-साथ प्रोफ़ेशनल ज़िम्मेदारी निभाना भी अच्छे से आता है.

करीना कपूर ख़ान

Source: paklink

करीना कपूर प्रेगनेंसी के बाद अब जल्द ही फ़िल्म 'वीरे दी वेडिंग' में नज़र आने वाली हैं. करीना अब तैमूर की मां बन चुकी हैं लेकिन जब इस फ़िल्म की शूटिंग शुरू हुई तब उन्हें अपनी प्रेगनेंसी का पता नहीं था. शूटिंग के बीच में जब ये ख़बर आई कि करीना प्रेग्नेंट हैं, तो लोगों ने सोचा कि वो फ़िल्म छोड़ देंगी मगर ऐसा नहीं हुआ. करीना ने अपना कमिटमेंट पूरा किया. फ़िल्म के कुछ हिस्से अभी भी शूट होने हैं, जिनके लिए करीना काफ़ी मेहनत कर रही हैं.

जूही चावला

Source: bhaskar

जूही चावला जब पहली बार प्रेग्नेंट हुईं तब वो फ़िल्म 'आमदनी अठन्नी ख़र्चा रुपैया' शूट कर रही थीं. लेकिन जूही ने शूटिंग जारी रखी. उसके कुछ साल बाद भी उन्होंने 7 महीने की प्रेगनेंसी के बावजूद फ़िल्म 'झंकार बीट्स' की शूटिंग की थी.

श्री देवी

Source: youtube

श्री देवी को जब उनकी पहली प्रेगनेंसी का पता चला तब वो 'जुदाई' फ़िल्म की शूटिंग कर रही थीं. लेकिन श्री देवी ने पूरी लगन के साथ फ़िल्म के बचे हुए हिस्सों को शूट किया. अपनी उस बेटी का नाम उन्होंने जाह्नवी रखा, जो फ़िल्म के  एक किरदार का भी नाम था. 

जया बच्चन

Source: bhaskar

ब्लॉकबस्टर फ़िल्म 'शोले' की शूटिंग करते वक़्त जया बच्चन 3 महीने की प्रेग्नेंट थीं. उन्होंने साड़ी के पीछे बड़ी चालाकी से अपना पेट छुपाया था, फिर भी कुछ सीन ऐसे हैं जिन्हें गौर से देखें, तो समझ आएगा कि जया प्रेग्नेंट थीं.

काजोल

Source: stylecraze

फ़िल्म 'We Are Family' की शूटिंग के दौरान अभिनेत्री काजोल भी प्रेग्नेंट थीं. लेकिन काजोल ने न सिर्फ़ फ़िल्म की पूरी शूटिंग की, बल्कि फ़िल्म का प्रमोशन भी किया.