बॉलीवुड की चका चौंध भरी ज़िन्दगी में सितारे भी कुछ पल सुकून से बिताना चाहते हैं, जिसके लिए वे ऐसी जगह घर खरीदते हैं, जहां उन्हें जानने वाले कम हों. देश के अन्दर उनका आज़ाद घूम पाना बहुत मुश्किल होता है, क्योंकि जहां जाते हैं प्रशंसक उन्हें घेर लेते हैं.

इन सबसे बचने के लिए ही सितारों ने दूसरे देशों में घर ख़रीदा है. वहां वे बिलकुल गुमनाम तो नहीं होते लेकिन यहां की तरह उन्हें पहचानने वाले लोग वहां कम होते हैं.

ये हैं सितारों के कुछ बेहद ख़ूबसूरत विदेश में ख़रीदे गए घर, जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं.

शाहरुख़ और गौरी का 'The Palm Jumeirah', Dubai में ख़ूबसूरत Beach पर घर

The Palm Jumeirah, Dubai में बने इस ख़ूबसूरत बंगले की कीमत 17 करोड़ है. 8500 Square Feet में बने इस विला में 6 बेडरूम हैं, एक प्राइवेट बीच है और एक Pool Area भी है.

Alibaug में भी है शाहरुख़ खान का घर

यहां शाहरुख़ ने अपना 51वां जन्मदिन मनाया था. उनके जन्मदिन पर रणबीर, करण जौहर, आर्यन मुखर्जी और श्वेता नंदा जैसे सेलेब्रिटी आये थे. यह घर उन्होंने अपने चार साल के बेटे आर्यन के लिए ख़रीदा था. इसके अलावा भी शाहरुख़ का 2 करोड़ पाउंड का बंगला लन्दन में भी है.

Priyanka Chopra का गोवा में Beach Bungalow

2013 में प्रियंका ने गोवा में बागा बीच पर आलिशान Bungalow ख़रीद कर अपना सपना पूरा किया. प्रियंका के इस बंगले पर किसी का भी दिल आ जाए.

ऐश्वर्या और अभिषेक का दुबई में आलीशान विला

ख़ूबसूरत बागान, गोल्फ़ का मैदान, बड़ा सा स्वीमिंग पूल और आलिशान महल. अभिषेक और ऐश्वर्या छुट्टियां बिताने यहीं आते हैं. ऐसे घर तो हम बस फ़िल्मों में ही देखते हैं.

ट्विंकल और अक्षय कुमार का कनाडा में ख़ूबसूरत घर

ट्विंकल खन्ना को कनाडा बहुत पसंद है. अब अक्की कैसे उनकी पसंद को नकारते? इसलिए अक्षय ने एक बड़ी सी बिल्डिंग में एक अपार्टमेंट और एक बंगला खरीद लिया.

अमिताभ-जया का पेरिस में शानदार घर

अमिताभ घरों के मामलों में भी शहंशाह हैं. अकेले मुंबई में उनके पांच घर हैं. पेरिस में बना ये घर अमिताभ ने जया बच्चन को गिफ़्ट में दिया है.

राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी का Surrey में राजमहल

शिल्पा और राज कुंद्रा का सात कमरों वाला आलिशान घर Weybridge, Surrey में है. दोनों ने अपने घर का नाम 'राजमहल' रखा है.

The Mayfair और Oxford Street में इनका बंगला है. Burj Khalifa में भी शिल्पा ने एक अपार्टमेंट ख़रीदा था जो अब उन्होंने बेच दिया है.

सैफ़ अली खान और करीना कपूर का Gstaad में Wood House

करीना कपूर अपनी छुट्टियां हमेशा Switzerland में बिताना चाहती हैं. सैफ़ और करीना हर साल Switzerland में Vacation पर जाते भी हैं. उन्होंने इसीलिए एक ख़ूबसूरत सा Wood House ख़रीदा है. अब किसी के पास घर ख़रीदने का पैसा हो तो कोई रेंट पर क्यों रहेगा?

Article Source: Idiva