बाहर छुट्टियां मनाने जाने से पहले मन में अकसर एक ही सवाल रहता है कि घर की हिफाज़त कैसे होगी? कहीं चोरी हो गई तो! पर इन चोरों का बस चले, तो ये सरेआम ही घर को साफ़ कर दें. अगर आप सोचते हैं कि ये टेंशन सिर्फ़ आपको ही परेशान करती है, तो थोड़ा अपने बॉलिवुड सेलेब्स पर भी नज़र डालिये क्योंकि आपकी तरह ही ये भी चोरों के सताये हुए हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके घरों में चोरों ने तमाम सुरक्षा के बावजुद हाथ साफ़ कर दिया.

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन का 24 घंटे गॉर्ड और बड़े-बड़े कुत्तों से घिरे रहने वाला बंगला 'जलसा' भी चोरों की नज़र से नहीं बच पाया. दरअसल अमिताभ बच्चन के घर से गॉर्डस ने दीपक केवट नाम एक शख़्स को उस समय पकड़ लिया, जब वो 8 हज़ार रुपये चोरी करके भाग रहा था. इसके बाद दीपक को पुलिस को सौंप दिया गया था, जहां उसे 14 दिनों तक हिरासत में रखा गया था. इतना ही नहीं एक बार टोरंटो से लंदन के सफ़र के दौरान बिग-बी का बैग ही गायब हो चुका है.

Source: indiatoday

अजय देवगन और काजोल

घर में Maid और नौकरों द्वारा चीज़ों को गायब करने की कई ख़बरें आप पहले भी सुन चुके होंगे. एक ऐसी ही नौकरानी अजय देवगन और काजोल के घर में भी घुस आई, जिसका नाम गायत्री देवेंद्र था. गायत्री को अपने साथी संतोष पांडेय के साथ मिल कर करवाचौथ से पहले घर की सफ़ाई के दौरान 5 लाख की कीमत वाली 17 सोने की चूड़ियों पर हाथ साफ़ करने के लिए पकड़ा गया, जिसके बाद दोनों को जुहू पुलिस स्टेशन ने हिरासत में लिया था.

Source: snowyduck

सैफ़ अली खान

पटौदी के नवाब सैफ़ अली खान भी नौकरों की चोरी का शिकार हो चुके हैं. उनके खुद के ही नौकर ने 2014 में उनके प्रोडक्शन हाउस से 11 AC चोरी कर लिए थे. उन्होंने इसकी शिकायत खार थाने में करवाई थी.

Source: starsunfolded

शिल्पा शेट्टी

राज कुंद्रा से शादी के बाद से ही शिल्पा शेट्टी अपनी लक्ज़री लाइफ़स्टाइल के लिए पहचानी जाती हैं, पर चोरों की चालबाज़ी से वो भी सुरक्षित नहीं. एक बार किसी चोर ने उनके आईपॉड के साथ उनका महंगा ऑडियो सिस्टम भी गायब कर दिया था.

Source: bollywoodlife

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन के साथ यूरोप ट्रिप के दौरान ग्रीस में कुछ ऐसा हुआ कि वो भूलकर भी दोबारा वहां नहीं जाना चाहेंगी. 2012 में चोरों ने सुष्मिता के सामान पर कुछ ऐसा हाथ मारा कि सुष्मिता के पास बदन पर कपड़ों के अलावा कुछ भी नहीं बचा. किसी तरह सुष्मिता ने इंडिया अपने दोस्त को फ़ोन किया, जिसके बाद वो देश लौट सकीं.

Source: dailyaftab

डिनो मोरेया

भले ही आप विश्वास न करें, पर डिनो के घर में उस वक़्त चोरी हुई, जब वो नींद के आगोश में सिर रखकर सोये हुए थे. इस बारे में उन्होंने ट्वीट भी किया था कि 'जब मैं सोया हुआ था, तो चोर आया और कुछ महंगी चीज़ें अपने साथ ले गया.'

Source: ht

सोनम कपूर

दो साल पहले सोनम के घर से उनका डायमंड नेकलेस उस समय चोरी हो गया, जब वो एक पार्टी के बाद लौटी थीं. इस हार की कीमत 5 लाख रुपये थी, जिसका पता आज तक नहीं चला.

Source: HT

अर्पिता खान शर्मा

सलमान खान की बहन उस वक़्त चोरों का शिकार हो गई, जब वो अपने पति के साथ विदेश गई हुई थीं. ख़बरों के मुताबिक, उनके बैग में 2.25 लाख रुपये कैश के साथ 3.25 लाख रुपये का सामान और एक सोने का सिक्का भी था.

Source: emirates247

कैटरीना कैफ़

'सिंह इज़ किंग' की शूटिंग के दौरान ऑस्ट्रेलिया से लौटते समय कैटरीना कैफ़ का बैग एयरपोर्ट से ही गायब हो गया. ये बैग करीब 72 लाख रुपये के डिज़ाइनर कपड़ों से भरा हुआ था. इस बाबत फ़िल्म के डायरेक्टर अनीस बज़मी ने एक स्टेटमेंट ज़ारी कर के कहा था कि 'हमारे पास अब कोई विकल्प नहीं है फ़िल्म की शूटिंग के लिए हमें दोबारा से कपड़े खरीदने पड़ रहे हैं.'

Source: ndtv

मल्लिका शेरावत

ये अफ़वाह है या हक़ीक़त इस बारे में कोई नहीं जानता, पर ख़बर है कि एक बार पेरिस में मल्लिका अपने दोस्त के साथ घूम रही थीं कि 3 नकाबपोश आये और उनके बैग छीनने लगे. मल्लिका के दोस्त द्वारा उन्हें बचाने की कोशिश में वो लोग आक्रमक हो गए और मारपीट करने लगे.

Source: indianexpress