कॉलेज के पहले दिन ही यदि कोई स्कूल का कोई साथी दिख जाए, तो अपने-आप चेहरे पर ख़ुशी और दिल में कॉन्फिडेंस आ जाता है. हां कई बार ऐसा भी होता है कि स्कूल में साथ पढ़े हुए साथी से हम इतनी दूरी बना लेते हैं कि कोई देख कर कह भी नहीं सकता कि दोनों एक ही स्कूल से पढ़े हुए हैं. ऐसा ही कुछ अपने बॉलीवुड स्टार्स के साथ भी है. आज हम आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बता रहे हैं, जिनकी स्कूलिंग एक ही स्कूल में हुई.

रणबीर कपूर और अवंतिका मलिक

रणबीर कपूर और अवंतिका मलिक मुंबई के Bombay Scottish School में एक साथ एक ही क्लास में पढ़े हुए हैं. स्कूल के दिनों में दोनों एक-दूसरे को पसंद भी किया करते थे. ख़बर है कि इमरान खान से शादी करने के पहले अवंतिका, रणवीर को डेट भी कर चुकी हैं.

डैनी और जया बच्चन

बॉलीवुड में मुकाम पर पहुंच चुके डैनी और जया बच्चन बॉलीवुड आने से पहले फ़िल्म एंड टेलीविज़न इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंडिया में एक साथ एक्टिंग का अभ्यास किया करते थे.

Source: laughingcolours

श्रद्धा कपूर और टाइगर श्रॉफ़

'बाग़ी' फ़िल्म में एक साथ दिखाई दे चुके श्रद्धा और टाइगर Cathedral and John Connon School के पूर्व छात्र रह चुके हैं. एक मैगज़ीन को दिए गए इंटरव्यू में श्रद्धा ने कहा था कि 'वो स्कूल के दिनों में टाइगर की बहुत बड़ी फ़ैन थीं. वो टाइगर को अकसर बास्केटबॉल खेलते हुए देखा करती थी. टाइगर हमेशा अपने काम को लेकर जी-जान लगा देते थे. उनके साथ स्कूल में बिताये गए दिन बेमिसाल थे.'

करण जोहर और ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना जब 'Koffee With Karan' शो में आई थी, तब करण और ट्विंकल के बीच जम कर मस्ती देखने को मिली थी. इस मस्ती की वजह दोनों का एक ही स्कूल में एकसाथ पढ़ना भी था. दरअसल ट्विंकल और करण पंचगनी के New Era High School के स्टूडेंट थे.

सलमान खान और आमिर खान

आज भले ही सलमान और आमिर बॉलीवुड में एक-दूसरे के प्रतिद्वंदी के रूप में दिखाई देते हों, पर स्कूल के दिनों में कभी एकसाथ मस्ती भी करते थे. पाली हिल में मौजूद St Anne स्कूल था, जहां सेकंड क्लास में दोनों साथ भी थे.

Source: cosmopolitan