Breast या Nipple या स्तन, वैसे तो एक इंसान फिर चाहे वो महिला हो या एक पुरुष, के शरीर का एक अंग ही है. पर अगर Nipples की बात हो रही हो और वो भी एक महिला के Nipples के बारे में तो, ये विवादास्पद टॉपिक हो जाता है. शायद आप इस बात से परिचित होंगे कि सोशल मीडिया जैसे Instagram और Facebook अपने किसी भी यूज़र को Nipples की फ़ोटो डालने की अनुमति नहीं देते हैं, जब तक कि वे पुरुष के न हों या फिर वो स्तनपान कराती हुई महिला की फ़ोटो न हो.

Source: metro

वाकई ये काफ़ी अजीब है, वास्तव में, Nipples शरीर का एक हिस्सा मात्र ही हैं. पुरुषों और महिलाओं के Nipples में कुछ ख़ास अंतर भी नहीं होता है. कुछ लोग इस Nipple बैन के खिलाफ़ लड़ भी रहे हैं.

इसी के चलते Instagram पर एक यूज़र ने Instagram’s Banning System के इस दकियानूसी नियम को सामने लाने के लिए Genderless Nipples पोस्ट शेयर किया था.

ऐसी ही एक Insta यूज़र Camila Gonzalez Corea हैं, जिन्होंने केवल इमोजी का इस्तेमाल करके ही Nipples की पेंटिंग्स बनाई थीं और उनको Instagram पर पोस्ट करके इस नियम के खिलाफ़ अपनी प्रतिक्रिया दी थी.

अब हाल ही में Mei Kawajiri, जो एक Nail Artist हैं, नाखूनों के रूप में Nipples को सामने लायीं हैं. मगर ये बहुत ही अजीब और बेतुका है.

जी हां, यहां हम Boob-Themed Nail Art की ही बात कर रहे हैं. इस थीम में नाखूनों को Nipples की तरह अलग रंगों और स्टाइल में डिज़ाइन किया जाता है. जिसे देखने के बाद आप भी यही कहेंगे कि क्या है ये विरोध के नाम पर कुछ भी.

उन्होंने ने अपनी इस आर्ट में Pierced Nipples, Darker Nipples, Protruding Nipples सबको नाखूनों पर डिज़ाइन किया है.

Mei Kawajiri ने Erose Aziza नाम की एक महिला के लिए पहली बार इस तरह की Nail Art की थी.

#boobs #boobies #bazoombas #knockers #titties #tatas #tits #nips #funbags #etc #freethenipple!

A post shared by Erose Aziza (@eroseaziza) on

इस आर्ट में नाखूनों को डिज़ाइन के ज़रिये थोड़ा चौड़ा किया गया है. यहां तक कि इनमें Shade Room भी दिखाई दे रहा है. इससे ये बात तो साफ़ हो गई है कि इस अनोखे डिज़ाइन के कारण उनके कई फैंस भी बन चुके हैं.

ये ज़रूरी नहीं कि Nipple बैन के खिलाफ़ अपनी प्रतिक्रिया दिखाने के लिए आप इस तरह का कोई अजीब काम करें, बल्कि ये सब करने के बजाये अपने नाखून पर केवल NIPS लिखवा सकते हैं.

Source: metro