कभी-कभी मेडिकल साइंस, जिस चीज़ से थक कर अपनी हार मान लेता है, उस केस में भी चमत्कार देखने को मिलता है. जैसे इसी बच्चे की कहानी सुन लीजिए. Cumbria का Noah Wall जब अपनी मां के पेट में था, तो डॉक्टर्स को बच्चे की स्वास्थ्य की फ़िक्र हो रही थी. डॉक्टर्स ने उसकी मां को पांच बार बच्चे को टर्मिनेट कराने का प्रस्ताव दिया, पर वो नहीं मानी और Noah को जन्म दिया. जब Noah का जन्म हुआ तो उसके पास 2 प्रतिशत से भी कम दिमाग था.

Noah जब मां के पेट में था, तभी डॉक्टर्स ने ये खतरा भांप लिया था और उसको टर्मिनेट करने तक की सलाह दे डाली. आज उसी बच्चे ने 1 से लेकर 10 तक की गिनती सीख कर डॉक्टर्स का मुंह बंद करा दिया है. आपको बता दें कि पिछले साल एक मशहूर चैनल पर Noah की डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई गई थी.

जब Noah अपनी मां के पेट में था, तभी किसी कारणवश उसके दिमाग के पर्दों में पानी भर गया था और उसका दिमाग बुरी तरह से दब गया था. तब Noah के माता-पिता Shelly और Rob को विशेषज्ञों ने बताया कि अगर बच्चा ज़िन्दा पैदा हो भी जायेगा, तो पूरी तरह से अपाहिज़ होगा. फिर भी Shelly और Rob ने पांच बार टर्मिनेशन का सुझाव ठुकरा कर Noah को दुनिया में ले आये.

ऐसे लोग बड़े आशावादी होते हैं, जो अंत समय तक सब ठीक होने की उम्मीद रखते हैं और ये बड़ी अच्छी बात है. इनकी इसी उम्मीद ने Noah को दुनिया में आने दिया और डॉक्टर्स और विज्ञान को चुनौती दी.

Source: TheSun