राजधानी दिल्ली से एक मासूम बच्ची के साथ पड़ोस में रहने वाले एक आदमी द्वारा बलात्कार का मामला सामने आया है और हैरान करने वाली बात है कि इस घटना का एक मात्र गवाह बच्ची का छोटा भाई है. ये घटना दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके की है. हालांकि, पुलिस ने सात साल की इस बच्ची से सेक्सुअल असॉल्ट करने वाले आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया है. साथ ही आरोपी पर पॉक्सो एक्ट सहित रेप की धारा के अन्तर्गत मामला दर्ज किया है.

पुलिस ने मुताबिक़, सात साल की ये मासूम बच्ची दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके में अपनी फ़ैमिली के साथ रहती है और एक पब्लिक स्कूल में पढ़ती है. पुलिस ने बताया कि बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म का चश्मदीद गवाह उसका छोटा भाई है. आरोपी ने इस घटना को तब अंजाम दिया, जब बच्ची और उसका भाई अकेले थे. लेकिन शाम को बच्ची के भाई ने अपनी मां को बहन के साथ हुई इस घटना के बारे में बता दिया.

Representational Image/ Source: deccanchronicle

जब बच्ची की मां ने उससे इसके बारे में पूछा, तब बच्ची ने बताया कि वो अपने भाई के साथ पास की एक दुकान से मिठाई खरीदने जा रही थी, जब रोमी राणा (28 वर्षीय), ने उन दोनों को रोका और उनसे बात करने लगा. जब छोटे भाई ने राणा को बताया कि हम लोग मिठाई लेने जा रहे हैं, तब राणा ने उसको मिठाई लाने के लिए कुछ पैसे दिए. जब उसका भाई स्वीट्स लेने के लिए वहां से चला गया, तो राणा बच्ची को पास के एक खाली प्लाट में ले गया और उसका यौन शोषण किया. जब भाई वापस आया तो, अपनी बहन को वहां न पाकर वो इधर-उधर उसको ढूंढने लगा. तभी उसने अपनी बहन की रोने की आवाज़ सुनी और देखा कि राणा उसकी बहन के साथ यौन शोषण कर रहा है. बच्ची ने ये भी बताया कि उस आदमी ने उसको धमकी दी थी कि इस बारे में किसी को नहीं बताना.

जब बच्ची की मां ने उसकी पूरी बात सुनी, तो उसने तुरंत ही अपने पति को इस बारे में बताया, जिसके बाद गोविन्दपुरी पुलिस स्टेशन जाकर रोमी राणा के खिलाफ़ रिपोर्ट दर्ज कराई.

डीसीपी, रोमिल बनिया ने बताया कि आरोपी पर IPC की धारा 376, 506, 342 सहित POCSO Act के अंतर्गत मामला दर्ज़ किया और उस आदमी को उसके घर से गिरफ़्तार किया.

Representational Feature Image: newstracklive

Source: timesofindia