बच्चों की शैतानियों से, तो हम सब वाकिफ़ ही हैं. कई बार इनकी शैतानियों का आलम कुछ ऐसा होता है कि इसे शैतानी कम और दिलेरी ज़्यादा कहा जा सकता है. कभी-कभी इनकी ये दिलेरी, तो अच्छे-अच्छों को भी दांतों तले अपनी उंगलियां दबाने पर मजबूर कर देती है.

ऐसा ही एक दिलेर बच्चा हमें Indonesia की सड़क पर देखने को मिला, जो 10 फीट के सांप के साथ बड़े मज़े से डांस करता हुआ उसके साथ खेल रहा है.

सड़क से गुजरने वाले एक शख़्स ने इसका वीडियो बनाया और इसे सोशल मीडिया पर अपलोड किया. इसके बाद जिसने भी इस वीडियो को देखा वो बच्चे की हिम्मत का कायल हो गया.

इस वीडियो में बच्चा 10 फीट वाले इस अजगर के सामने नाचने के साथ ही हमला करने से पूर्व पीछे से जा कर उसकी गर्दन पकड़ लेता है. कई लोगों ने इसे बच्चे का पागलपन कहा.

वहीं कुछ लोग ऐसे भी थे, जो बच्चे की तारीफ़ करने से नहीं चुके. एक यूज़र ने कहा कि 'जिसे भी बच्चे का ये कारनामा एक बेवकूफी लगती हो, वो ज़रा इस अजगर के पास जा कर दिखाए.'

आप भी इस वीडियो में इस बच्चे की दिलेरी को साफ़ देख सकते हैं.

अजगर के बारे में आप जानते ही होंगे कि ये किसी को काटने के बजाय उसे सीधा निगल जाता है. अजगर साल में केवल 5 से 6 बार ही शिकार करता है. एक बार शिकार करने के बाद ये कम से कम हफ़्ते भर तक कुछ नहीं खाता.

ख़ैर, बच्चा तो दिलेर है, पर हम और आप नहीं, तो अपनी दिलेरी दिखाने के लिए कहीं कोई बेवकूफी मत कर बैठियेगा.

Source: dailymail