ज़िंदगी में कुछ रिश्ते बेहद महत्वपूर्ण होते हैं और कई बार इन्हीं रिश्तों को संभाल कर रखने के लिए लोगों को कई स्तर पर जूझना पड़ता है. लेकिन अगर हमसफ़र संवेदनशील और समझदार हो तो, कुछ भी मुश्किल नहीं रह जाता. ऐसा ही कुछ हुआ है अमेरिका के इंडियाना की Ashley Schaus के साथ.

Source : Abcnews

विल सिएटन और एश्ले पिछले सात सालों से डेट कर रहे हैं. 25 साल के विल ने ऐश्ले को डेफ़ोडिल्स के एक बगीचे में प्रपोज़ किया था. लेकिन, एश्ले को प्रपोज़ करने से पहले वो उनकी 16 साल की बहन हेना के आगे अपने घुटने पर बैठे थे और उसे ज़िंदगी भर के लिए अपनी दोस्त बनने के लिए प्रपोज़ किया था. इसके लिए बाकायदा उन्होंने हेना की दादी की अंगूठी को उसे भेंट किया.

Source : Abcnews

इसके बाद विल ने बगल में खड़ी एश्ले की ओर देखा. एश्ले की आंखे भर आईं थीं, और कांपती आवाज़ में उन्होंने पूछा, 'क्या अब मेरी बारी है?' इसके बाद विल ने एश्ले को शादी के लिए प्रपोज़ किया.

Source : Abcnews

दरअसल एश्ले की बहन हेना डाउन सिन्ड्रोम और डायबिटीज़ से पीड़ित हैं. विल के साथ डेटिंग के शुरुआती दिनों में ही एश्ले ने बता दिया था कि हेना उसकी ज़िंदगी का अहम हिस्सा है. शादी होने पर एश्ले, हेना को साथ रखना चाहती थी. विल को इस बात से कोई परेशानी नहीं थी और उसने एश्ले के साथ-साथ हेना को भी अपनी ज़िंदगी का हिस्सा बनाया.

Source : Abcnews

एश्ले और विल अक्टूबर में शादी करने जा रहे हैं. एश्ले ने बताया कि जब से हेना पैदा हुई थी, तभी से उनके माता-पिता उन्हें समझाते थे कि कैसे हेना आम लोगों से अलग है. इसलिए उसका ख़ास ख़्याल रखना है. एश्ले और विल के 80% डेट्स में हेना भी उनके साथ होती थी. वो अकसर वही फ़िल्म देखने जाते थे, जो हेना देखना चाहती थी. एश्ले ने कहा,'मुझे अच्छा लगता है कि विल भी हेना को उतना ही प्यार करते हैं, जितना मैं.'

हेना, एश्ले की तो जान थी ही, अब विल के प्यार ने उनकी ज़िंदगी में खुशियों के और भी रंग भर दिए हैं.

Article Source : Today