शहर के पॉश एरिया से गुज़रते वक़्त आपने कई बार ऐसी गाड़ियां देखीं होंगी, जिनकी शक्ल-ओ-सूरत ही नहीं, बल्कि उनके नंबर भी अपनी तरफ़ आकर्षित करते हैं. आम भाषा में ऐसे ख़ास नंबरों को हम VIP नंबर कहते हैं. कहा जाता है कि ऐसे VIP नंबर को खरीदने के लिए महंगी-महंगी बोलियां लगाई जाती हैं.

ऐसे ही VIP नंबर की बोली इंदौर में लगी, जहां एक उद्योगपति ने अपनी कार के लिए 0001 नंबर खरीदने के लिए 7.94 लाख रुपए की बोली लगाई. उद्योगपति ने ये नंबर अपनी स्पोर्ट्स कार एमपी-09,सीडब्ल्यू-0001 के लिए खरीदा है. उनकी इस कार की कीमत करीब सवा करोड़ रुपए है, जो जर्मनी से बन कर आई 'सेवन-एटीन बॉक्सटर' का इंदौर में एकलौता मॉडल है.

वहीं इस कार की डिलीवरी करने वाली कंपनी Porsche के डीलर के मुताबिक, ये कार जर्मनी से बन कर आई है, जबकि इसकी डिलीवरी मुंबई में दी गई है. डीलर का कहना है कि 'अब तक इस प्रदेश में इस मॉडल की सिर्फ दो कार हैं.' इंदौर में ये कार सप्ताह भर पहले ही ख़रीदी गई है. इससे पहले लाल रंग की कार इंदौर के ही एक दवा कारोबारी ने खरीदी है, पर उसका नंबर इतना महंगा नहीं था कि वो सुर्ख़ियों में आता.

इस कार का इंटीरियर और एक्सटीरियर ग्राहकों की पसंद के हिसाब से बदला जाता है. इसके साथ ही इस कार की रूफ़ सिर्फ़ 9 सेकंड में हट या लग जाती है, जिसकी वजह से इसे दुनिया की सबसे तेज़ कनवर्टेबल कार कहा जाता है.

Representative Image Source: zerzar

Source: naiduniya