मुंबई में एक अनोखी टैक्सी सर्विस की शुरुआत हुई है, लेकिन ये आपके लिए नहीं है. ये ख़ास तरह की टैक्सी सर्विस सिर्फ़ और सिर्फ़ प्यारे पालतू जानवरों के लिए है. इसका नाम है 'Pet Taxi' और इसे शुरू करने वाली लक्ष्मी की उम्र मात्र 26 साल है. पहेल लक्ष्मी एक Pet Rescuer हुआ करती थीं. इस नौकरी के दरमयान उन्होंने एक बात पर गौर किया कि जानवरों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने में काफ़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

Source: Collarfolk

लक्ष्मी ने इसका हल निकालने की सोची और ये हल इस टैक्सी सर्विस के रूप में सबके सामने है. इस टैक्सी को आप 24 घंटे पहले भी बुक करवा सकते हैं और आपको 24 रुपये प्रति किलोमीटर का चार्ज देना होगा.

अभी इस सर्विस में सिर्फ़ दो टैक्सियां हैं, इस कारण नवी मुंबई और ठाणे में लोग इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं, लेकिन लक्ष्मी जल्द ही टैक्सियों की संख्या बढ़ाने की सोच रही हैं. लक्ष्मी इस सर्विस को न सिर्फ़ मुंबई में बल्कि पूरे भारत में फ़ैलाना चाहती हैं.

Source: Ruff

इस Pet Taxi की सबसे खास बात ये है कि इसे आप सिर्फ़ शहर के लिए ही नहीं, शहर से बाहर भेजने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

Source: Collarfolk

लक्ष्मी ने बताया कि लोगों के बीच इसका चलन काफ़ी तेज़ी से बढ़ रहा है. उन्होंने ये भी बताया कि टैक्सी कम होने के कारण कई बार उन्हें लोगों को मना करना पड़ता है. जल्द ही वो अपनी इस सर्विस में कुछ और टैक्सी बढ़ाएंगी, जिससे ज़्यादा से ज़्यादा Pet Lovers को इसका फ़ायदा पहुंचाया जा सके.