किसी ने सच ही कहा है कि न तो वक़्त हमारे हाथ में होता है और न तो उस वक़्त घटित होने वाली चीज़ें. हमारे बड़े-बुज़ुर्गों ने भी यही कहा कि जो काम जिस जगह होना लिखा होता है, जिसके हाथों होना लिखा होता है, उसी जगह और उसी शख़्स के हाथों होता है.

ये बातें उस वक़्त सच साबित हो गईं, जब एक गर्भवती महिला ने 42,000 फ़ीट की उंचाई पर अपने बच्चे को जन्म दिया.

Turkish Airlines में सफ़र कर रही Nafi Diaby नाम की महिला को अचानक लेबर पेन हुआ. कुछ समय के लिए मानों सभी यात्रियों की सांसें थम सी गईं, कि इस वक़्त अब क्या हो सकता है. तभी प्लेन की क्रू मेंबर ने हौसले और समझदारी के साथ महिला की डिलीवरी करवाई. क्रू मेंबर की मदद से महिला ने एक बहुत ही प्यारी बच्ची को जन्म दिया, जिसका नाम Kadiju रखा गया.

फ्लाइट गुयाना से इस्तानबुल जा रही थी. केबिन क्रू की मदद से Nafi Diaby ने 42,000 फ़ीट की ऊंचाई पर एक बच्ची को जन्म दिया, जिसके बाद फ्लाइट को फ़ौरन Burkina Faso में उतारा गया, ताकि मां-बच्ची को जल्द मेडिकल केयर मिल सके.

इसके बाद Turkish Airlines ने ट्विटर पर तस्वीर पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी. इस तस्वीर में महिला केबिन क्रू बच्चे के साथ दिखाई दे रहे हैं, साथ ही लिखा 'वेलकम ऑन बोर्ड प्रिंसेस'. मां और बच्ची दोनों स्वस्थ हैं.

Source : metro