क्या करें दुनिया, हम हैं आदत से मजबूर... और अगर हम अपनी आदतों को सुधार लें, तो हमारी शान में कमी नहीं आ जायेगी.

Source: indianexpress

अभी हाल ही में हमने आपको बताया था कि कैसे दिल्ली के नए-नए सिग्नेचर को हमने गंदा करने में जुट गए हैं. इतना ही नहीं इस ब्रिज पर सेल्फ़ी लेने के चक्कर में हम अपनी जान तक की परवाह नहीं कर रहे हैं. और अपनी जान के साथ-साथ हम दूसरों की जान को भी ख़तरे में डाल रहे हैं.

Source: ndtvimg

पहले भी हमने आपको बोला था कि सिग्नेचर ब्रिज का खुलना एक समस्या बनता जा रहा है. ऐसा इसलिए भी हो रहा है कि वहां पर सुरक्षा व्यवस्था और मैनेजमेंट की कमी है. सिग्नेचर ब्रिज पर सेल्फ़ी लेने की होड़ के बीच एक बेहद ही चौंकाने वाली खबर आ रही है. ख़बर ये है कि यहां सेल्फ़ी लेने होड़ में ट्रांसजेंडर्स का एक ग्रुप भी शामिल हो गया है. लेकिन ये ट्रांसजेंडर्स सेल्फ़ी के इन दीवानों से एक कदम आगे ही निकल गए हैं.

Source: inkhabar

NDTV के अनुसार, आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिल्ली स्थित इस सिग्नेचर ब्रिज पर कुछ ट्रांसजेंडर्स बिना कपड़ो के सेल्फ़ी लेने के साथ-साथ डांस करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

Source: storypick

वायरल हो रहे इस वीडियो क्लिप में साफ़ दिख रहा है कि कैसे ये लोग सिग्नेचर ब्रिज पर डांस करते हुए अपने कपड़े उतार रहे हैं और सारी सीमाओं को लांघ रहे हैं.

वहीं कुछ लोग इनको रोकने की बजाए मज़े से इनको देख रहे हैं और वीडियो बना रहे हैं. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करना हमारे तथाकथित समाज का चेहरा दिखा रहा है.

Source: storypick

वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस द्वारा अश्लीलता का मामला दर्ज किया गया है. हालांकि, TOI की एक ख़बर के अनुसार, पुलिस ने इन चारों ट्रांसजेंडर्स को गिरफ़्तार कर लिया है और उनसे इसके तहत पूछताछ की जा रही है. पुलिस उस तारीख का पता लगाने की कोशिश कर रही है, जिस दिन ये वीडियो बनाया गया था.

हालांकि, अब लोगों ने इस ब्रिज पर सुरक्षा व्यवस्था की कमी के विरोध में आवाज़ उठाना शुरू कर दिया है. लोगों का कहना है कि ख़ासकर ब्रिज पर बनाये गए सेल्फ़ी पॉइंट्स पर सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम होने चाहिए, जो कि नहीं हैं.

Source: inquireindia

सिग्नेचर ब्रिज के खुलने के बाद होने वाली इस तरह की अपमानजनक घटनाओं के अलावा पुलिस ने अनुचित पार्किंग के 53 मामले और 24 मामले वन-वे रूल्स का उल्लंघन करने के मामले बीते दो दिनों में दर्ज किये हैं.

Source: punjabkesari

इस वीडियो में काफ़ी अश्लीलता है इसलिए लिए हम अपने आर्टिकल में वीडियो को डाल नहीं रहे हैं, अगर आप ये वीडियो देखना चाहते हैं, तो यहां क्लिक कर सकते हैं.

आख़िर में मैं आप सब से फिर से यही गुज़ारिश करूंगी कि ये पुल दिल्ली में बन चुका है, और ये अब अब कहीं नहीं जाएगा यहीं रहेगा... तो सेल्फ़ी लेने के लिए अपनी जान को ख़तरे में मत डालो. लोगों को इस तरह की आपत्तिजनक हरकतें करने से रोको और इस तरह के वीडियोज़ को सोशल मीडिया पर डाल कर दुनिया को ये मत दिखाओ कि हम भारतीय किसी भी अच्छी चीज़ के लायक नहीं हैं...! ये देश के लिए बहुत अपनमान की बात है.