अकेले रहने का सोच कर ही मन घबरा सा जाता है, लेकिन वहीं 79 साल का एक व्यक्ति ऐसा है जो पिछले 28 सालों से Island में अकेला रहा है. इसके बावजूद वो अन्य लोगों की अपेक्षा काफ़ी ख़ुश है.

Island में अकेले रहने का मतलब आपके पास न तो संचार का कोई माध्यम होगा, न ही घर का खाना, न तो मदद करने के लिए कोई आस-पास होगा और न मनोरंजन की कोई सुविधा होगी, इसके अलावा हर रोज़ जंगली जानवरों से सामना होगा वो अलग. आज के समय में शायद ही कोई एक दिन भी इस तरह से गुज़र-बसर कर सकता है!

वहीं Mauro नामक एक शख़्स 1989 से Budelli में अकेले रह कर, एक ख़ूबसूरत ज़िंदगी व्यतीत कर रहा है. दरअसल, Mauro ने समाज की आधुनिक जीवनशैली से निराश होकर, सबसे से दूर Rosy-Sandy Beach जिसे La Spiaggia Rosa भी कहते हैं पर बसने का फ़ैसला किया.

Mauro के हर दिन की शुरूआत प्राकृतिक सुंदरता के साथ होती है. समुद्र की बहती लहरें और सूर्य की लाल किरणें उनके दिन को बेहद ख़ुशनुमा बना देती हैं. इतने सालों से वो अपनी इस ज़िंदगी को काफ़ी रहस्यमयी तरीके से जी रहे थे, लेकिन पिछले कुछ सालों में उन्होंने अपनी इस सुनहरी लाइफ़ को सोशल मीडिया पर साझा करने का निर्णय लिया.

Mauro की एक गर्लफ़्रेंड भी थी, जो कि साल में 15 दिनों के लिए उनके पास रहने के लिए आती थी. हांलाकि, हाल ही में उन्होंने उससे ब्रेकअप कर लिया. इसके अलावा वो अब तक Island की 1,300 पर्यटक जगहों का दौरा भी कर चुके हैं. Mauro की दो बेटियां भी हैं, जिनसे मिलने के लिए वो कभी-कभी Modena जाते हैं.

DailyMail से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि 'अगर मुझे कभी जाना पड़ा, तो शायद मैं Sardinia जाऊंगा और वहीं समुद्र किनारे रहना पसंद करूंगा, लेकिन अब मैं बड़े शहर की ओर वापस नहीं जाऊंगा.' रिपोर्ट के मुताबिक, 2016 में सरकार ने इस Island का अधिक्रण कर उसे La Maddalena National Park का हिस्सा बना दिया.

देखिए Island की कुछ और ख़ूबसूरत सी तस्वीरें.....

1.

2.

3.

4.

5.

ये कहानी सच में बहुत अद्भुत है, क्या आप कभी इस तरीके से कहीं अकेले ज़िंदगी गुज़र-बसर कर सकते हैं. कमेंट कर इस बारे में हमें अपनी राय बता सकते हैं.

Source : Dailymail