अगर आप ये सोचते हैं कि भारत में सिर्फ़ बच्चे या लड़कियां ही सबसे ज़्यादा असुरक्षित हैं, तो आप गलत हैं. यहां जानवरों के गायब होने का खतरा भी उतना ही है, जितना इंसान का. खासतौर पर अच्छी नस्ल के कुत्तों के लिए ये खतरा दोगुना हो जाता है. भारत में विदेशी नस्ल के कुत्तों की अच्छी कीमत ​मिलती है और यही कारण बनता है डॉग किडनैपिंग का.

दिल्ली में Dog Kidnapping की ऐसी ही एक CCTV फुटेज सामने आई है.

ये वीडियो 22 दिसंबर 2016 की है. फुटेज में दिख रही इस Female Dog का नाम Coco है और ये Beagle नस्ल की है. Coco को करोलबाग से उसी के घर के आगे से चुराया गया था. फुटेज में साफ़ दिख रहा है कि कोको बाहर टहल रही थी, जिसे देख कर एक सफ़ेद रंग की इंडिका कार रुकी और ड्राइवर उसे ज़बरदस्ती ले गया. कार का नंबर दिख नहीं रहा है,​ जिस वजह से पुलिस ने भी अपना पल्ला झाड़ लिया है.

फुटेज की तफ़तीश

ये पूरी घटना 1 मिनट के अंदर की है. एक चलती सड़क पर कार रुकती है, ड्राइवर निकलता है और Coco को लेकर चला जाता है. ड्राइवर के कॉन्फिडेंस से ये साफ़ हो जाता है कि वो पहले भी चोरी कर चुका है या उसके दिमाग में ये पहले ही था और उसे अब मौका मिल गया. वो चाहता तो रुक कर इधर-उधर मालिक को देख सकता था. लेकिन उसने ऐसा कुछ न करके, Coco को चुराने में ही अपना फ़ायदा समझा.

Coco की Owner, जयकिका सेठी 22 दिसंबर से परेशान हैं. जयकिका ने अभी तक Coco को खोजने की हर मुम्किन कोशिश कर ली है. पुलिस स्टेशन से लेकर कैब कंपनी तक जयकिका ने कार की जानकारी निकलवाने की हर कोशिश की, मगर अभी तक कोई फ़ायदा नहीं हुआ.

जयकिका ने सोशल मीडिया पर भी मदद की गुहार लगाई है.

परिवार ने अब Coco का पता बताने वाले को 15 हज़ार रुपये इनाम की घोषणा की है.

लोग Coco की जानकारी [email protected] या [email protected] पर दे सकते हैं.

Source- Facebook