चोर की शादी में पुलिस वाले दीवाने. आपको ये कहावत गलत लग रही होगी, लेकिन इस ख़बर को पढ़ने के बाद आप भी यही कहेंगे. वाक्या मुंबई का है, जहां देश के सबसे बड़े और मोस्ट वॉन्टेड Chain-Snatcher ने शादी की.

तौफ़ीक तेज़ी शाह नाम का ये Chain-Snatcher बड़ा ही शातिर है. साल 2012 में इसे पहली बार पुलिस ने पकड़ा था और जेल भेज दिया था. लेकिन जेल से वापस आने के बाद भी उसने अपना ये काम नहीं छोड़ा. इसके बाद तौफ़ीक पर Chain-Snatching के करीब 25 बड़े केस दर्ज हुए.

Source: TOI

इन मामलों के कारण 2016 में पुलिस ने एक बार फिर इसे हिरासत में लिया. लेकिन तौफ़ीक पुलिस के शिकंजे से निकल भागा और इसके बाद से उसकी तलाश जारी थी.

अब आप सोचेंगे कि आखिर पुलिस ने शादी से ही तौफ़ीक को क्यों नहीं पकड़ा. इसका जवाब शायद आपको हैरान कर देगा या आपको हंसी भी आ सकती है. पुलिस को ये अच्छा नहीं लगा कि किसी की शादी से ही उसे गिरफ़्तार किया जाए. अपनी इस सामाजिक सोच के कारण पुलिस ने तौफ़ीक को जाने दिया.

Source: youngisthan

जब दूल्हा देश का सबसे बड़ा Chain-Snatcher हो, ऐसे में बराती कैसे होंगे, इसका अंदाज़ा खुद ही लगाया जा सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक इस शादी में देश भर के 100 से ज़्यादा चोर आए थे. हैदराबाद, दिल्ली, भोपाल से कई Chain-Snatchers यहां पधारे. इतना ही नहीं, कर्नाटक तक से चोरों ने इस शादी में शिरकत की.

खैर शादी हो गई, तौफ़ीक अपनी पत्नी के साथ एक बार फिर गायब हो गया और पुलिस के आला अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि उनके विभाग ने इतना सुनहरा मौका कैसे जाने दिया गया. पुलिस के लिए एक कहावत इस पूरे वाक्ये पर सही बैठती है कि अब पश्चात होत क्या, जब चिड़िया चुग गई खेत.