कुछ दिनों पहले ही गाज़ियाबाद में एक प्राइवेट स्कूल की लापरवाही की वजह से एक मासूम की मौत का मामला सामना आया था. इस मामले ने स्कूल के अंदर बच्चों की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिया था. इस मामले को आये अभी एक महीना बीता भी नहीं था कि गुड़गांव के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में एक मासूम के कत्ल की ख़बर सामने आई है.

NDTV की ख़बर के मुताबिक, दूसरी क्लास में पढ़ने वाला 7 साल का प्रद्युमन ठाकुर स्कूल टॉयलेट में मृत पाया गया है. उसकी जीभ को चीरा गया था और शरीर पर चाकू गुदा हुआ था. मामला सामने आने के बाद कई बच्चों के माता-पिता स्कूल प्रशासन के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी और तोड़-फोड़ करने लगे. पुलिस के आने पर सबको बाहर निकाल कर बिल्डिंग को खाली कराया गया.

बच्चे के पिता वरुण ठाकुर एक प्राइवेट फ़र्म में मैनेजर हैं. उनका कहना है कि 'सुबह करीब 7:55 पर मैं अपने बेटे को स्कूल छोड़ कर आया था. वो बहुत ख़ुश था, पर 9 बजे के आस-पास मुझे स्कूल से फ़ोन आया, जिसमें उन्होंने मुझे बताया कि मेरे बेटे के शरीर से ख़ून निकल रहा है और वो उसे हॉस्पिटल ले जा रहे हैं, जिसके बाद हम हॉस्पिटल की तरफ़ दौड़े, पर जब हम वहां पहुंचे वो मर चुका था.' वरुण आगे कहते हैं कि 'ये साफ़ है कि ये हत्या है. पेरेंट्स को क्या पता कि स्कूल में उनके बच्चे के साथ क्या हो रहा है?'

स्कूल अधिकारियों के मुताबिक, जब एक शख़्स 8.45 के करीब टॉयलेट गया, तब इस हादसे के बारे में पता चला. पुलिस ने इस बाबत टीचर्स से ले कर स्कूल के स्टाफ़ से बात की और प्रद्युमन के दोस्तों से भी पूछताछ की. टॉयलेट के बाहर लगे CCTV से भी पुलिस सुराग जुटाने की कोशिश कर रही है.

पिछले साल भी इसी स्कूल की वसंत कुञ्ज ब्रांच में एक बच्ची की पानी की टंकी में गिर कर मौत हो गई थी, जिसकी जांच अभी भी चल रही है.

Source: NDTV