कहते हैं कि अमीर और गरीब दोनों को ही चैन की नींद नहीं आती है. जिन लोगों के पास अथाह पैसा हो, उनको इसलिए नींद नहीं आती कि कहीं घर में चोरी न हो जाए और जिसके पास पैसा नहीं है, जो बेचारा गरीब है उसको यह सोच कर नींद नहीं आती कि वो क्या करे, जो उसके पास भी पैसा हो. लेकिन आज हम आपको एक अजीबो-गरीब ख़बर बताने जा रहे हैं, जिसे पढ़कर आप ये सोचने पर मज़बूर हो जाएंगे कि कोई ऐसा कैसे कर सकता है.

ये ख़बर चीन में रहने वाले एक शख्स की है, जिसने चोरी के डर से अपने पूरे घर को लोहे के पिंज़रे में ही तब्दील करा दिया. इस आदमी ने अपने घर को 2 सेमी मोटी लोहे की रॉड से कवर कर दिया है.

रिहायशी इलाके में बना उसका एक मंज़िला घर, अब किसी पिंज़रे से कम नहीं लग रहा है.

हालांकि, इस घर के मालिक की पहचान सामने नहीं आई है. बस इतना पता चला है कि यह किस्सा चीन के शैंनडोंग प्रांत के यंताई शहर का है. इस घर को ‘क्रेजिएस्ट एंटी थेफ्ट हाउस’ नाम दिया गया है.

इस घर की फ़ोटो इंटरनेट पर वायरल हो गई है, जिसके चलते लोगों ने चोरों को इस घर में चोरी करने की चुनौती तक दे दी है. मज़े की बात तो यह है कि घर के मालिक ने दरवाज़े पर रॉड नहीं लगवाई हैं.

सोशल नेटवर्किंग साइट पर पोस्ट हुई इस घर की फ़ोटो को देखकर एक यूज़र ने इस घर में चोरी करने की चुनौती भी स्वीकार कर ली है.

तो अगर आपको भी घर में चोरी होने का डर है, तो बनवा लें ऐसा ही एक पिंज़रा!

Source: Bhaskar