अकसर हम और आप देखते हैं कि लोग दुकानों और मॉल में जाकर वहां रखे सामन को उठा कर देखते हैं. लेकिन ज़रा सोचिये किसी शॉप में रखी कोई कीमती चीज़ आप उठाकर देख रहे हों और अचानक ही वो आपके हाथों से छूट कर गिर जाए और टूट जाए तो आप क्या करेंगे या आपका क्या हाल होगा? शायद आप उसकी कीमत देकर शॉपकीपर का नुक्सान भर देंगे. दोस्तों शायद इस ख़बर को पढ़ने के बाद आप दुकान में रखी किसी भी चीज़ को हाथ नहीं लगाएंगे. मगर चीन में दुकान में खरीददारी करते हुए इस महिला के साथ ऐसी ही एक घटना हुई, जिसके कारण उसको बहुत बड़ा सदमा लगा.

Source: indiatimes

ये ख़बर चीन के युन्नान प्रांत से आ रही है. चीन घूमने गई एक महिला, जब वहां की एक एक ज्वैलरी शॉप में कंगन देख रही थी, तभी उसके हाथों से एक बेशकीमती कंगन गिर कर टूट गया. इससे पहले कि वो कंगन टूटने पर अफ़सोस जता पाती, उसको पता चला कि टूटे हुए कंगन की कीमत 44 हज़ार अमेरिकी डॉलर (करीब 28 लाख रुपये) थी. वो कंगन किसी कीमती पत्थर से बने हुए थे. खरीदने से पहले जब वो उस कंगन की जांच-परख कर रही थी, तभी कंगन उसके हाथ से छूट गया और उसके दो टुकड़े हो गए. और जब महिला को कंगन की कीमत बताई गई कि जो कंगन उससे टूटा है, वो तीन लाख युआन का है.

तीन लाख युआन सुनते ही महिला कांपने लगी और वो एकदम सन्न हो गयी और कुछ देर बाद ही वो बेहोश होकर नीचे गिर गई. जिसके बाद उसे तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया. फिलहाल उसकी स्थिति नॉर्मल है. दुकान के मालिकों में से एक ने बताया कि वो सदमे के कारण बेहोश हो गई थी.

South China Morning Post के अनुसार, दुकानदार महिला की आर्थिक स्थिति को देखते हुए उससे मुआवजा लेने की कोशिश कर रहे हैंइस पूरे मामले में पुलिस को शामिल नहीं किया गया है. महिला का परिवार कंगन के लिए 70,000 युआन देने के लिए तैयार हो गया है.

Video Source: ThisIsIndia

Source: indiatimes