आपके हाथ की लकीरें आपके भविष्य की उद्घोषक होती हैं. कोई ज्योतिषशास्त्र का जानकार आदमी आपकी हथेलियों को देख कर आपका भविष्य, वर्तमान और भूत तीनों बता सकता है. अकसर हम पढ़ते हैं या सुनते हैं कि हाथ की लकीरों में कई राज़ छुपे होते हैं. पर यकीन मानिए, लकीरों के अलावा भी ऐसी कई चीज़ें होती हैं आपके हाथ में, जो भविष्य से पर्दा उठाती हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि हथेलियों में लकीरों के सिवा क्या होता है? तो ध्यान से देखिये इन्हीं हथेलियों में आपको त्रिभुज, वृत्त और वर्ग जैसी आकृति भी दिखेगी. इन सब का अलग-अलग मतलब और प्रभाव होता है.

आज हम बात करेंगे कि हथेलियों के विभिन्न हिस्सों में गोल घेरे के निशान के दिखने का क्या प्रभाव होता है? हालांकि इसे शैतान का निशान मानते हैं, पर ये जिस जगह पर होता है उससे इसकी सार्थकता तय होती है. ये निशान बहुत दुर्लभ होता है. पहले आप ये तस्वीर देख लीजिए और समझ लीजिए कि कौन सा पर्वत कहां होता है, फिर नीचे की जानकारियों को पढ़ कर समझें:

1. अगर शनि के पर्वत पर गोल घेरा बनता दिखे, तो इससे आध्यात्मिक क्षेत्र में सफलता मिलती है और ध्यान और एकाग्रता में बहुत उपलब्धि हासिल होती है.

2. अगर बृहस्पति के पर्वत पर गोल घेरा बनता दिखे, तो इसका मतलब ये माना जाना चाहिए कि आपका धैर्य, दृढ़ता ही आपको सफल बनाएगा.

3. अगर अपोलो के पर्वत पर गोल घेरा बनता दिखे, तो आप को बहुत ही जल्दी प्रसिद्धि मिलने वाली है.

4. अगर बुध के पर्वत पर ये गोल घेरा बनता दिख रहा है, तो आपको सावधान रहने की ज़रूरत हैं, क्योंकि ये घेरा दुर्घटना की संभावना दर्शाता है.

5. अगर ये गोल घेरा आपको मंगल के पर्वत पर बनता दिखे, तो समझ लीजिए कि आपकी आपके जीवनसाथी, गर्लफ्रेंड, मंगेतर या विपरीत लिंग के किसी खास से अनबन होने वाली है.

6. अगर ये गोल घेरा आपकी हथेलियों में शुक्र के पास दिख रहा है, तो इसका मतलब ये है कि आपको घेरे में रहने की ज़रूरत है क्योंकि ये आपकी अत्यधिक यौन क्षमता दर्शाता है.

7. हथेलियों में शनि पर्वत के नीचे मस्तिष्क रेखा पर बन रहा गोल घेरा इस बात का सूचक होता है कि आप आंखों की परेशानी से जूझते रहेंगे.

8. अगर ये घेरा आपके हाथों की दिल रेखा यानि कि हार्ट लाइन पर बनता दिख रहा हो, तो इसका मतलब है कि आप दिल की बीमारी से जूझते रहेंगे.

9. सूर्य पर्वत के नीचे हार्ट लाइन के पास अगर ये गोल घेरा बन रहा है, तो आपको हमेशा देखने में परेशानी होगी.

आपने अपना हाथ देख लिया क्या? अब गोल घेरा खोजने में जूट जाइए. क्या पता ये गोल घेरा आपकी ज़िंदगी में नया सवेरा ले आए. अगर आपको ये जानकारी रोचक लगी, तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें.

Feature Image: STHindia

Source: Hindulink