लड़कियों को जितना बात करना पसंद होता है उतना ही घूमना भी. लेकिन कहां जाएं वो घूमने? दुनिया की ज़्यादातर जगहों में महिलाएं असुरक्षित महसूस करती हैं. ऐसे में उनका प्लैन बन नहीं पाता. हम आपको बताते हैं कि अगर गर्ल गैंग्स घूमने के लिए प्लैन कर रहे हैं तो उन्हें कहां जाना चाहिए जहां वो खुल कर मस्ती भी कर सकें और सुरक्षित भी रहें.

5. न्यूयॉर्क, अमेरिका

महिलाओं की सुरक्षा के मामले में इसे पाचवां स्थान मिला है. लेकिन घूमने के लिए महिलाओं के पास यहां ज़्यादा ऑपशन हैं. यहां आपको हर वो चीज़ मिल जाएगी जो एक ट्रैवलर को चाहिए. अच्छा खाना, घूमने के लिए अलग-अलग जगहें और नाईट लाईफ़.

4. सियोल, दक्षिण कोरिया

वैसे तो सुरक्षा के मामले में इसे चौथा स्थान मिला है, लेकिन महिलाओं के घूमने के लिए इसे पहला स्थान पर होना चाहिए था. इसकी वजह है सियोल का शॉपिंग हब होना, साथ ही इस शहर को दुनिया के 25 सबसे खूबसूरत शहरों में से एक माना जाता है.

3. टोरंटो, कनाडा

टोरंटों को इस लिस्ट में तीसरा स्थान मिला है. घूमने के साथ-साथ खाने पीने की शौकीन महिलाएं इस ऑपशन को चुन सकती हैं.

2. टोक्यो, जापान

टोक्यो को इस लिस्ट में दूसरा स्थान मिला है. यहां महिलाओं की सुरक्षा का खास ध्यान रखा जाता है. सुरक्षा के साथ यहां महिलाओं को एक और चीज़ दी जाती है. वो है क्राईंग रूम. जहां महिलाएं जा कर रो सकती हैं. सुरक्षा तो समझ में आ गई, लेकिन इस रूम को देने का क्या कारण है ये समझ से बाहर है.

1. रेज्वैक, आइसलैंड

इंटरनेशनल वुमेन्स ट्रैवल सेंटर ने रेज्वैक को महिला सुरक्षा के मामले में पहला स्थान दिया है. ये रेटिंग ग्लोबल पीस इंडेक्स में महिलाओं के साथ होने वाली सैक्शुअल अब्यूज और मिसबिहेवियर के कम मामलों के आधार पर दी गई है. यहां ग्लेशियर हाइकिंग, स्कीइंग, वाइकिंग और हॉर्स राइडिंग का मज़ा आप ले सकती हैं.

तो फ़िर इस पोस्ट को शेयर अपनी ग्रुप की गर्ल्स को एक सेफ़ ऑपशन दिजिए.

This Article Curated From bhaskar