कहते हैं कि अगर मूड फ्रेश करना हो तो एक कप गरम-गरम एस्‍प्रेसो कॉफ़ी पी लीजिये और फिर देखिये उसका कमाल. अगर आप भी कॉफ़ी पीने के बहुत शौकीन हैं, तो यह जान लीजिये कि इसकी ज़्यादा मात्रा हेल्थ के लिए हानिकारक होती है. ये तो आपको पता ही होगा कि दुनिया में कॉफ़ी के कई अलग-अलग स्वाद और रंग हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कॉफ़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पानी की तरह पारदर्शी होती है, लेकिन उसका स्वाद बिलकुल आपकी ब्राउन कॉफ़ी की तरह ही होता है.

जी हां, अब आप ऐसी कॉफ़ी खरीद सकते हैं, जो दिखती तो पानी जैसी है, लेकिन उसका टेस्ट आपकी पसंदीदा कॉफ़ी जैसा ही होगा.

इस पारदर्शी कॉफ़ी को CLR CFF ने मार्किट में लॉन्च किया था. और इसके मुताबिक़ इसका स्वाद ठंडी Brewed Cuppa जैसा ही होगा. इसकी खासियत ये है कि जैसा रंग हमारे दांतों में ब्राउन कॉफ़ी पीने से आता है, वैसा इस पानी के रंग वाली कॉफ़ी से नहीं आएगा.

पानी जैसे दिखने वाले इस पेय पदार्थ को ठंडा करके एक बार में पीया जा सकता है और हां इससे कॉकटेल भी बनायी जा सकती है. एक बात और कि अगर ये आपके कपड़ों या फर्नीचर पर गिर भी जायेगी, तो इसका दाग नहीं पड़ता है.

कॉफ़ी के इस ब्रांड को दो स्लोवाकियाई भाइयों ने तब बनाया था, जब वो लंदन में रह रहे थे. उन्होंने उच्च गुणवत्ता वाले अरेबिका कॉफ़ी बीन्स के साथ कई तरह के प्रयोग करके ऐसा किया, जो पहले कभी नहीं किया गया और बना दी पारदर्शी कॉफ़ी.

Evening Standard को बताते हुए CLR CFF के को-फ़ाउंडर, David Nagy कहते हैं, 'हम बहुत ज़्यादा कॉफ़ी पीते हैं. दूसरे लोगों की तरह ही हमको भी कॉफ़ी पीने के बाद दांतों पर पड़ने वाले दागों को साफ़ करने के लिए बड़ी मशक्क्त करनी पड़ती थी. बाज़ार में ऐसा कोई प्रोडक्ट नहीं था, जो हमको इस समस्या से निजात दिला सके. इसलिए हमने अपना ख़ुद का ऐसा प्रोडक्ट बनाने का निर्णय किया.

Clear Coffee की 200 मिली की बोतल को £5.99 यानी कि 492.05 रुपये और पांच लोगों के लिए इसके एक पैक को £14.99 यानी कि 1231.37 रुपये में आप CLR CFF की वेबसाइट से खरीद सकते हैं. तो क्या आप खरीदना चाहेंगे ये पानी वाली कॉफ़ी?

Source: thesun