भारत में टैक्सी का चलन ज़ोरों पर है. मेट्रो शहरों में तो लोग अपनी गाड़ियों से ज़्यादा अब इनका इस्तेमाल करने लगे हैं. लेकिन इनकी वजह से सड़क के ट्रैफ़िक में भी इज़ाफ़ा हुआ है. लेकिन इसका इलाज बेंगलुरू की एक कंपनी ने खोज निकाला है. उसने कार्स की जगह अब टैक्सी के रूप में हेलिकॉप्टर चलाने का फ़ैसला किया है.

Source: hellotravel

Thumby Aviation नामक कंपनी ने Bangalore International Airport Limited के साथ पार्टनरशिप नें इस काम को करने का फ़ैसला लिया है. इससे 2 घंटे का सफ़र सिर्फ़ 15 मिनट में पूरा किया जा सकेगा.

इलेक्ट्रॉनिक सिटी के लिए ये किसी सौगात से कम नहीं. लेकिन अभी इसके रेट्स फ़िक्स नहीं हुए हैं. एविएशन मिनिस्टर जयंत सिंहा ने बताया कि हम कोशिश करेंगे कि इसके रेट्स टैक्सी से बहुत ज़्यादा नहीं हों, अगर ऐसा करने में कम्पनी कामयाब रही, तो इससे लोगों को काफ़ी फ़ायदा होगा और सड़क से भी ट्रैफ़िक बहुत कम होगा.

Source: airtoursindia

लेकिन इसके लिए उन्हें कर्नाटक सरकार से अनुमती लेनी होगी, क्योंकि ये हेलिकॉप्टर ज़मीन से सिर्फ़ 5 हज़ार फ़ीट की ऊंचाई पर उड़ेगा.

Source: drivespark

इस शहर में करीब 90 हेलिपैड्स बने हुए हैं, जिनका इस्तेमाल आज तक नहीं हुआ है, साथ ही सरकार कुछ और इमारतों पर इसे बनाने का प्लान भी कर रही है. सरकार के इस प्लान को देख कर लगता है कि जल्द ही हेलिकॉप्टर टैक्सी जैसे App हमारे फ़ोन में होंगे और गेट पर आने वाली टैक्सी, अब घर की छत पर हमें लेने आएगी.

Source: news18