हाल ही में पुडुचेरी में वहां की उपराज्यपाल किरण बेदी के विरोध में कुछ अनोखे पोस्टर दिखे. एक पोस्टर में किरण को ​हिटलर जैसा तानाशाह दिखाया गया था तो दूसरे में उनकी तुलना मां चंडी से की गई है. किरण की एक तस्वीर पर एडिटिंग कर उनके चेहरे पर हिटलर की मूंछ और टोपी पहना दी गई थी और दूसरी में उन्हें मां चंडी दिखाते हुए उनके हाथों में चार कटी गर्दन पकड़ा दी. इनमें से एक गर्दन पुडुचेरी के मुख्यमंत्री की है.

पुडुचेरी भारत का दूसरा ऐसा केन्द्र-शासित प्रदेश है जिसकी खुद की सरकार है. पुडुचेरी में मौजूदा सरकार कांग्रेस की है. कुछ दिनों पहले पुडुचेरी विधानसभा में बीजेपी के तीन मनोनीत सदस्यों को, वहां की सरकार की सलाह के बिना शामिल कर लिया गया. इसके बाद कांग्रेस और किरण बेदी के बीच तकरार शुरू हो गई और वो इस फ़ैसले का विरोध करने लगे.

किरण बेदी ने ये तस्वीर ट्वीट कर ये जानकारी दी.

विधानसभा सदस्य आर.के.आर. आनंदरमन के बताया कि-

ये पोस्टर केंद्र को ये बताने के लिए भी है कि उपराज्यपाल किरन बेदी अस्थायी रूप से कार्य कर रही हैं और कई जनहित योजनाओं के परिपालन में बाधा बन रही हैं.

ग्रह मंत्रालय ने पुडुचेरी के बीजेपी चीफ़, V Saminathan, K G Shankar और S Selvaganapathy को पुडुचेरी विधानसभा में नामांकित विधायकों के रूप में शामिल किया है.

इसके बाद कांग्रेस ने विरोध में 8 जुलाई को पुडुचेरी बंद कर अपना विरोध जताया था.

Source- News 18