शाहरुख ख़ान को बॉलीवुड का बादशाह कहा जाता है, और वे भी उनको दी गई उपाधि के हिसाब से उनकी ज़िंदगी बिताते हैं. बेइंतहा खर्चा और भव्यता का दूसरा नाम है शाहरुख़. और इस बार हम उनकी विलासिता की बानगी उनके वैनेटी वैन की मार्फत दिखा रहे हैं.

शाहरुख ने उनके इस सुपर-डुपर वैहिकल को डिजाइन कराने में 30000 मानवीय घंटे लगे हैं. शाहरुख ख़ुद भी एक टैक्नोक्रेट इंसान हैं और वे हर इम्प्रूवमेंट की ख़बर ले रहे थे. इस वैनिटी वैन को डी.सी डिज़ाइन ने तैयार किया है.

उनके वैन को दिलीप छाबड़िया ने डिज़ाइन किया है, जो शाहरुख की वैहिकल को डिज़ाइन करने के अलावा और कई बॉलीवुड के सितारों की वैहिकल्स भी डिज़ाइन कर चुके हैं. वे कहते हैं कि, शाहरुख़ की पौपुलैरिटी और उनकी पसंद के हिसाब से काम करना बहुत चैलेंजिंग था.
इस वैनेटी वैन के मुख्य फीचर्स में से भविष्यगामी इंटीरियर, लाउंज सेक्शन, मास्टर बेडरूम, जबरदस्त रेस्टरूम, मेक-अप सेक्शन और बेहतरीन ड्राइवर केबिन शामिल हैं.

इसका होम थियेटर सिस्टम डिज़िटल डॉल्बी सिस्टम से भी अच्छा है.

इसके इम्प्रेसिव फीचर्स के अलावा इसमें LED युक्त शीशे के फर्श और शानदार लकड़ी की फर्श है. इस गाड़ी से जुड़े हुए चार जेनसेट्स और यूपीएस इसे फुल पावर बैकअप देते हैं.

Image Source: motorscribes

अभी कुछ दिनों पहले ही हमने आपको शाहरुख के घर मन्नत के नज़ारे दिखलाए थे, जिसे बहुत जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था. और पाठकों के विशेष डिमांड पर हम इस बार शाहरुख के वैनिटी वैन के नज़ारे लेकर आए हैं.