आजकल इस तरह के शादी के कार्ड काफ़ी वायरल हो रहे हैं:

Source: Odisha Bytes

Source: Daily Hunt

Source: Dainik Jagran

हो सकता है कोई कार्ड आपको भी मिला हो. ये तो कहना मुश्किल है कि 2019 में मोदी जी के लिए वोट मांगने वाले ये लोग आम लोगों में से हैं या नहीं, पर ये तो तय है कि मोदी जी के चाहने वाले बहुत हैं.

इस तरह की पब्लिसिटी करने में एक कदम आगे चलते हुए गुजरात के एक जोड़े ने अपनी शादी की कार्ड में एक तरफ़ न्योता और एक तरफ़ राफ़ेल डील के बारे में लिखवाया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी युवराज पोखरना और साक्षी अग्रवाल की सराहना करते हुए एक पत्र भेजा.

Source: India TV News

युवराज ने ट्विटर पर अपनी शादी का कार्ड डाला.

कार्ड के दूसरे पन्ने पर युवराज ने राफ़ेल डील समझाने की कोशिश की है और करोड़ों की डील पर कुछ बातें लिखवाई हैं.

Indian Express के मुताबिक, युवराज ने बताया कि उन्हें सोमवार को प्रधानमंत्री की चिट्ठी E-mail पर मिली. चिट्ठी युवराज की मां बबीता प्रकाश पोखरना के नाम पर लिखी गई थी.

चिट्ठी में मोदी जी ने लिखा,

पोखरना परिवार को युवराज और साक्षी की शादी की ढेर सारी शुभकामनाएं. मैंने शादी के कार्ड में एक अलग बात देखी. शादी के कार्ड में लिखी बातें देश के प्रति आपके प्रेम को दर्शाती है. ये मुझे देश के लिए और ज़्यादा काम करने के लिए प्रेरित करता है. इस जोड़े को भविष्य के लिए आशीर्वाद और शुभकामनाएं.

युवराज ने मोदी जी की चिट्ठी पाने की ख़ुशी कुछ इस तरह ज़ाहिर की,

मैं हैरान हूं कि एक आम आदमी को मोदी जी इतनी एहमियत दे रहे हैं. मैं उम्मीद करता हूं कि कार्ड में लिखी बातें लोगों को राफ़ेल डील समझने में मदद करेगी.

युवराज की होने वाली पत्नी साक्षी का इस संबंध में कहना था कि कार्ड में राफ़ेल डील के बारे में छपवाने का मक़सद गृहणियों और महिलाओं को राफ़ेल डील के बारे में समझाना था.

युवराज के ट्वीट पर ट्वीटर सेना की प्रतिक्रिया:

इस जोड़े ने भी 2019 में बीजेपी को जिताने की गुज़ारिश की है.