सड़क से गुज़रते हुए जब एक कपल को रोड के पास एक मादा कंगारू पड़ी दिखी, तो वो उसकी मदद करने के लिए उसके पास गए. वहां जा कर उन्हें पता चला कि मादा कंगारू मर चुकी है, तब उन्होंने उसके पाउच को चेक किया. वहां एक नन्हा बेबी कंगारू था. उसे बचाने के लिए उन्होंने खुद हाथ डाल कर उसे निकाला.

ऑस्ट्रेलिया के Brisbane में मादा कंगारू का एक्सीडेंट किसी गाड़ी से हो गया था, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गयी. बेबी कंगारू को उसकी मृत मां के पेट से निकालने के अद्भुत क्षण को कपल ने कैमरे में कैद किया है.

इस वीडियो क्लिप में आप आदमी को कंगारू के पेट में हाथ डाल कर बच्चा निकालते हुए देख सकते हैं. अच्छी बात ये है कि इसके बाद उस नन्हें बेबी कंगारू को बचा लिया गया.

इस आदमी ने बाद में सोशल मीडिया पर बताया कि वो और उसकी पत्नी, अकसर रोड पर घायल जानवरों की मदद करने के लिए रुक जाते हैं. उस दिन भी ऐसा ही हुआ. उसने ये भी बताया कि ये पहली बार नहीं है, जब उसने किसी बेबी कंगारू की जान बचायी हो.

6 महीने भी पहले भी उन्होंने इसी तरह मृत कंगारू के पेट से एक बेबी कंगारू निकाल कर वाइल्डलाइफ़ सेंटर भेजा था. आज वो स्वस्थ है और वहीं पल रहा है.

Source: Metro