बॉलीवुड फ़िल्मों का जलवा हर जगह कायम है. चाहे देश हो या विदेश, हर तरफ़ भारतीय फ़िल्में छाई हुई हैं. ऐसे में बॉलीवुड सितारों के दीवानों की भी कोई कमी नहीं है. ये हैं सितारों के कुछ ऐसे फ़ैंस जिन्होंने अपनी हरकतों से सितारों के दिलों के साथ-साथ मीडिया का भी दिल जीत लिया.

ये हैं कुछ ऐसे किस्से जब बॉलीवुड के सितारे अपने फ़ैंस की दीवानगी देखकर चौंक गए.

सलमान खान

Source: MTV

सलमान के फ़ैंस उन्हें भाई बुलाते हैं. अकसर उनके बांद्रा वाले घर के पास प्रशंसकों की लम्बी कतारें लगी होती हैं. सलमान की एक झलक पाने के लिए घंटो खड़े रहने वाले प्रशंसक ही सलमान को सुपरस्टार बनाते हैं. सलमान के दिवानों में ऑटो रिक्शा वाले भी हैं. कुछ ड्राइवर्स तो सलमान खान के फ़ैंस को स्पेशल डिस्काउंट भी देते हैं. सलमान खान के एक फ़ैन ने तो रिकॉर्ड ही बना दिया था. रतन रंजन नाम के शख़्स ने बिहार से पनवेल तक साइकल चला कर, सिर्फ़ सलमान की एक झलक पाने आया था.

शाहरुख़ खान

Source: Quint

शाहरुख़ के सबसे बड़े फ़ैन हैं विशाल सिंह. इन्होने शाहरुख़ की 22,000 से ज़्यादा फ़ोटोज़ को अपने घर की दीवारों पर चिपका रखा है. मतलब बादशाह सिर्फ़ लड़कियों के दिलों पर ही राज नहीं करते, लड़के भी इनके दीवाने हैं.

आमिर खान

Source: Bollyspice

आमिर खान के एक फ़ैन हैं किशोर कुमार. किशोर रांची, झारखण्ड से मुंबई तक साइकिल चला कर आये थे. भाई इनके लिए ही ये गाना बना होगा, 'ऐसी दीवानगी, देखी नहीं कहीं.'

अमिताभ बच्चन

Source: DNA

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ की कोई बराबरी नहीं कर सकता. अगर क्रिकेट के भगवान सचिन हैं, तो अभिनय के भगवान अमिताभ क्यों नहीं? अमिताभ का कोलकाता में मंदिर बनाया गया है जहां उनकी नियमित पूजा और आरती होती है.

दीपिका पादुकोण

Source: Frenz

19 वर्षीय मोहित जैन दीपिका के इतने बड़े दीवाने निकले कि उन्होंने एक वेबसाईट ही दीपिका के नाम से बना कर उन्हें गिफ़्ट कर दी. हालांकि ये वेबसाईट अब बंद कर दी गई है. इसमें दीपिका के बचपन से लेकर फ़िल्मों तक का सफ़र सब शामिल था.

सुपरस्टार रजनीकांत

Source: Frontline

सुपरस्टार रजनीकांत के फ़ैन्स तो सबसे बढ़कर हैं. रजनीकांत की फ़िल्म जब रिलीज़ होती है तब उनके प्रशंसक उन पर दूध चढ़ाते हैं. रजनीकांत अपने प्रशंसकों के बीच भगवान की तरह पूजे जाते हैं. दुनिया भर में रजनीकांत के प्रशंसक फ़ैले हुए हैं.

आदित्य रॉय कपूर

आदित्य जब कश्मीर में एक फ़िल्म की शूटिंग कर रहे थे तभी एक लड़की ने अलीगढ़ से अपने खून से एक लव लेटर लिखा था. आदित्य की ये प्रेम दिवानी उनसे शादी करना चाह रही थी.

शाहिद कपूर

Source: Indiatimes

हैदर देखने के बाद शाहिद कपूर की एक NRI फ़ैन ने Elbrus की 18,510 फ़ीट की छोटी पर चढ़कर हैदर फ़िल्म का झंडा फहराया था.

श्रद्धा कपूर

श्रद्धा कपूर एक दिन जब ABCD 2 की शूटिंग से क़रीब 2 बजे रात में लौट कर घर आईं तो अपनी लॉबी में तीन लड़कों को देखकर चौंक गईं. दरअसल उन लड़कों ने श्रद्धा के Security Guards को बेवक़ूफ़ बना कर सीधे अन्दर एंट्री मार ली थी.

कुछ सितारों को अपने प्रशंसकों की ये हरकतें पसंद आती हैं, तो कुछ हंगामा मचा देते हैं. पर जो भी हो, इन सितारों के फ़ैन्स हैं तो सुपर क्यूट.

Article Source: Businessofcinema