रविवार चेन्नई सुपर किंग्स और सन राइज़र्स हैदराबाद के बीच खेले गए आईपीएल-11 के फ़ाइनल में चेन्नई ने हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया. शेन वॉटसन के 57 गेंदों में नाबाद 117 रन की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बना. कैप्टन कूल धोनी की इस टीम को आईपीएल की शुरुआत में बुज़ुर्गों की टीम कहा जा रहा था. लेकिन उसने दिखा दिया कि किंग हमेशा किंग होता है चाहे यंग हो या बुज़ुर्ग. रविवार को भी मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में यही हुआ. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर चेन्नई को जीत के लिए 179 का मुश्किल टारगेट दिया. जवाब में चेन्नई ने शुरुआती मुश्किलों के बाद 18.3 ओवरों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

Source: me

चेन्नई टीम इससे पहले साल 2010 और 2011 में ख़िताब अपने नाम कर चुकी है. अब चेन्नई सुपर किंग्स भी मुंबई इंडियंस के बराबर पहुंच गई है. दोनों टीमों के नाम सबसे ज़्यादा तीन-तीन ख़िताब हैं. ये चेन्नई का सातवां आईपीएल फ़ाइनल था और उसके कप्तान धोनी का आठवां. चेन्नई का नाम आईपीएल इतिहास की सबसे सफ़ल टीमों में गिना जाता है क्योंकि उसने नौ सीज़न खेले हैं और हर बार प्लेऑफ़ में जगह बनाई.

मैदान पर हार-जीत तो होती ही रहती है. लेकिन इन हार-जीत के बीच जो सबसे मज़ेदार चीज़ होती है वो है खिलाड़ियों के ऊपर बनने वाले Meme. इस आईपीएल सीज़न के दौरान भी टीम और खिलाड़ियों के ख़ूब Meme बने. आप भी फ़ाइनल के कुछ ऐसे ही 10 मज़ेदार Meme के मज़े लीजिये .

1. दुनिया चाहे कुछ भी कहे धोनी अपनी धुन हैं.

Source: s3

2. धोनी के आगे फ़ुस्स निकले ख़ान साहब.

Source: sportskeeda

3. क्योंकि इस टीम में अनहोनी को होनी करने वाले धोनी हैं.

Source: indianexpress

4. शाक़िब शीशा तोड़ने में माहिर हैं. लेकिन यहां कुछ नहीं तोड़ पाए.

Source: sportskeeda

5. CSK कुछ भी कर सकती हैं क्योंकि उनके पास (मा)-ही है.

Source: sportskeeda

6. इस पठान के हाथों में है जान.

Source: sportskeeda

7. ये CSK की हवा नहीं, धोनी का जादू है.

Source: rvcj

8. कोलकाता नाईट राइडर्स से पूछो आउट ऑफ़ सेलेबस क्या होता है?

Source: twitter

9. ओह ये बात है! धोनी सर इसी लिए आप कैप्टन कूल हो.

Source: indianexpress

10. इमरान ताहिर सबसे ज़्यादा ख़ुश है.

अगर आपके पास भी आईपीएल के कुछ ऐसे ही मज़ेदार Meme हैं तो हमारे साथ शेयर करें.