जब एक बच्चा पैदा होता है, तब दुनिया में आते ही उसकी ज़िन्दगी में कई रिश्ते जुड़ जाते हैं. जैसे मां-बाप, भाई-बहन, नाना-नानी, चाचा-चाची, दादा-दादी, ताऊ-ताई आदि. ये सभी रिश्ते हर इंसान की ज़िन्दगी में बहुत अहमियत भी रखते हैं. इसमें एक रिश्ता ऐसा होता है, जो दोस्ती का, सुख-दुःख बांटने का, और मस्ती-मज़ाक के साथ लड़ाई-झगड़े का भी होता है. जी हां, ये रिश्ता होता है भाई-बहन का खट्टा-मीठा रिश्ता. भाई-बहन एक-दूसरे के सभसे अच्छे दोस्त भी होते हैं और भाई बहन की प्यारी नोक-झोंक से घर गुलज़ार रहता है. ये दोनों आपस में भले ही कितना क्यों न लड़ लें, लेकिन जब मम्मी पापा गुसा होते हैं, ये दोनों एक हो जाते हैं.

आज हम आपको ऐसे ही भाई-बहन की जोड़ी से मिलवाने जा रहे हैं, जो Cutest Brother-Sister हैं, मेरे लिए. मगर उससे पहले आप नीचे दी गई फ़ोटो देखिये:

इस फ़ोटो में एक क्यूट दादी हैं,जो कार में बैठी हैं. वो अपने भाई से मिलने आयी हैं, लेकिन वो चल नहीं सकती हैं. इसलिए कार में ही बैठी हुई हैं. वहीं फ़ोटो में दिख रहे दादा जी बालकनी में बैठे हैं, उनको भी चलने में दिक्कत है. ये दोनों भाई बहन हैं और एक-दूसरे से बात करने के लिए ऐसे बैठे हैं. इस फ़ोटो को देखने के बाद मेरे मुंह से केवल Awwww, So Cute ही निकला. है भी तो ये एक Awwww मोमेंट.

इस फ़ोटो को Branded Bawi नाम की एक ट्विटर यूज़र ने अपने अकाउंट पर पोस्ट की थी. इस फ़ोटो के साथ उन्होंने लिखा, 'मेरी दादी सीढ़ियां नहीं चढ़ सकती और उनके भाई यानी दादा जी सीढ़ियां उतर नहीं सकते. इसलिए दादी कार से और दादा जी बालकनी में बैठकर आपस में बात कर रहे हैं. अब तो ये इनकी आदत हो गई है, ये दोनों रोज़ ऐसे ही बात करते हैं.'

इस फ़ोटो को अभी तक 3,411 बार री-ट्वीट किया जा चुका है और इसको 13,213 यूज़र्स ने लाइक किया है.

वहीं कुछ लोगों ने इस पर कमेंट करते हुए लिखा कि फ़ोटो खींचने की बजाए दादी को गोद में उठाकर बालकनी में लाया जा सकता था.

इस पर Branded Bawi ने लिखा कि, 'मेरे पापा घर पर थे, मैं नहीं थी और मेरे पापा भी सीनियर सिटिज़न हैं और वो उनको उठा नहीं सकते थे, इसलिए उन्होंने दोनों को ऐसे ही बात करने दिया और इस मोमेंट को अपने कैमरे में कैद कर लिया.'

तो वहीं कुछ लोगों ने इस So Cute, Adorably cute :), Super Cute जैसे कमेंट्स भी किये हैं. इस फ़ोटो पर लोगों के कमेंट्स पढ़ने के लिए आप यहां देख सकते हैं.

ख़ैर, मेरे लिए तो ये फ़ोटो अभी तक कि सबसे प्यारी और दिल को छू लेने वाली फ़ोटो है.