दोस्तों जिसे डांस का शौक़ होता है, उसके पांव एक अच्छी धुन सुनकर ख़ुद-ब-ख़ुद थिरकने लगते हैं. अगर आपने गौर किया हो तो आजकल हर चैनल पर तरह-तरह के डांस रियलिटी शोज़ आते रहते हैं, जिसमें बड़े हों या बच्चे बॉलीवुड गानों पर नाचते हुए दिखते हैं. बॉलीवुड में वैसे तो कई गाने ऐसे हैं, जो शादी हो या पार्टी हर कहीं बजते ही हैं और लोग जमकर नाचते भी हैं उन पर. लेकिन अगर बात की जाए कुछ ऐसे गानों की जो अपने बोलों या धुन की वजह से नहीं, बल्कि जिस पर उनको फ़िल्माया गया है उसकी वजह से पॉपुलर हुए हैं, तो उनमें सबसे पहला नाम आता है माधुरी दीक्षित का. जी हां, कोई आइटम नंबर हो या फिर क्लासिकल डांस हर फ़ॉर्म में उनको महारथ हासिल है. इसलिए उनको डांसिंग डीवा भी कहा जाता है. उनके डांस वाले गाने एवरग्रीन हैं.

माधुरी भले ही कितनी ही उम्र की क्यों ना हो जाएं पर उनके गाने हमेशा जवान रहेंगे उनके ठुमको की तरह. इसलिए आज उनके बर्थडे पर हम आपके लिए उनके कुछ ऐसे गाने लेकर आये हैं जिन्होंने माधुरी को पहचान दी या यूं कर लीजिये कि माधुरी ने उन गानों को एवरग्रीन बनाया.

1. एक दो तीन (तेज़ाब)

2. धक-धक करने लगा (बेटा)

3. चोली के पीछे क्या है (ख़लनायक)

4. दीदी तेरा देवर दीवाना (हम आपके है कौन)

5. मार डाला-मार डाला (देवदास)

6. घाघरा (ये जवानी है दीवानी)

7. आ जा नचले नचले मेरे यार तू नचले (आ जा नचले, टाइटल ट्रैक)

8. हमरी अटरिया पे आजा रे सावरिया (डेढ़ इश्किया)

9. डोला रे डोला (देवदास)

10. चने के खेत में (अंजाम)

11. मेरा पिया घर आया (याराना)

12. मैं कोल्हापुर से आई हूं (याराना)

13. माई नी माई (हम आपके हैं कौन)

14. हमको आज कल है इंतज़ार (सैलाब)

15. के सरा सरा, जो भी हो सो हो (पुकार)

अब हमने तो आपके लिए माधुरी के गानों की प्लेलिस्ट तैयार कर दी है अगर कोई गाना जो आपको पसंद हो और हमसे छूट गया है, तो कमेंट बॉक्स में ज़रूर बताएं.