बलात्कार की ख़बरें इतनी आम हो गई हैं कि हम जितनी जल्दी सांसें नहीं लेते, उतनी जल्दी वो घटनाएं भूल जाते हैं. भूलना भी चाहिए, बुरी यादें जितनी जल्दी भूल जाओ, उतना अच्छा.

मार्च 13 को गोवा के Canacona Beach पर एक विदेशी महिला की लाश मिली थी. 28 वर्षीय, Danielle McLaughlin की लाश की शिनाख्त, उनके टैटू 'Yesterday is history, tomorrow is a mystery' से हो पाई. वारदात के अगले ही दिन, विकट भगट को इस हत्या के सिलसिले में गिरफ़्तार किया गया था.

Source: 365dm

इस पूरी घटना में अब एक नया मो़ड़ आया है. विकट भगत (इस जुर्म का अभियुक्त) ने एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें उसने कहा है कि वो निर्दोष है और उसने Danielle को बचाने की पूरी कोशिश की थी.

Danielle को 3 पुरुषों ने दारू की बोतलों और पत्थरों से मार डाला था. अपने बहन को लिखे, 29 पेज के ख़त में विकट ने कहा है कि वो Danielle की हत्या का चश्मदीद है, पर उसने Danielle को नहीं मारा.

विकट ने चिट्ठी में पुलिस पर इल्ज़ाम लगाया है. उसने कहा है कि पुलिस ने उसे जुर्म कबूलने पर मजबूर किया और ज़बरदस्ती बियर की बोतलों पर फिंगर प्रिंट्स डलवाए. विकट ने ये भी कहा कि उसे Danielle से मोहब्बत थी और वो उसे मारने के बारे में सोच भी नहीं सकता था.

Source: Daily Mail

विकट की बहन, गीता भगत, जो पेशे से नर्स हैं, भी यही मानती है कि उनका भाई निर्दोष है. अपने भाई के बारे में गीता ने बताया,

'मेरे भाई को फंसाया गया है. मैं चाहती हूं कि इस केस की जांच सीबीआई से करवाई जाए. एक ख़त के ज़रिए उसने मुझसे कहा है कि इस केस में 3 और लोग भी शामिल हैं, पर पुलिस ने उसकी एक नहीं सुनी. मेरे भाई ने दिल दहला देने वाली बातें लिखी हैं. उसने बताया कि उसे बिजली के झटके दिए गए और बियर की बोतलों को छूने को कहा गया. मैं अपने भाई से नफ़रत करने लगी थी. मैं एक औरत हूं और मैं ये कभी सोच भी नहीं सकती थी कि मेरा भाई किसी का रेप और ख़ून भी कर सकता है. पर उसका ख़त पढ़ने के बाद मैं ये मानती हूं कि मेरा भाई निर्दोष है.'

विकट ने अपने ख़त में अपने और Danielle के रिश्तों की भी बात कही है. विकट के अनुसार, Danielle की मौत की रात दोनों नशे में थे और दो अन्य लोगों के साथ पार्टी कर रहे थे. विकट के अनुसार, वो दो लोग Agonda के Leopard Valley जाने वाले थे, पर उन्होंने अपना इरादा बदल दिया और वहां जाकर स्मोक करने लगे, जिस जगह Danielle की लाश मिली थी.

Source: Irish Times

अपने ख़त में विकट ने लिखा,

'मैं बियर पी रहा था और मुझे एक दोस्त का फ़ोन आया. वो मुझे Leopard Valley बुला रहा था. मैंने उससे कहा कि मैं कुछ देर में pahunchunga और अपनी Location बता दी. थोड़ी देर बाद मैंने देखा कि दो बाइक हमारी तरफ़ बढ़ रही थी, दोनों ही बाइक की Headlights बंद थी. मैंने उनके पास जाकर पूछा कि वे वहां क्यों आए थे. मेरे एक दोस्त ने कहा कि मैं Danielle से कहूं कि वो मेरे दोस्तों के साथ Sex करे. '

विकट ने आगे लिखा कि गुस्से में आकर Danielle ने उनमें से एक आदमी को थप्पड़ मार दिया, जिसने बदले में उन्होंने उसके कपड़े फाड़े और उसका बलात्कार कर डाला. इतने में भी उस आदमी का जी नहीं भरा और उसने Danielle को बियर की बोतलों से मारा.

Source: Daily Mail

विकट की बहन, गीता का कहना है,

'मेरे भाई को कुछ दिनों पहले ही रिश्तेदारों ने पीटा था, इसीलिये वो उन लोगों से लड़ नहीं पाया. मेरे भाई और Danielle के Sexual Relations भी थे. जिस वक़्त ये घटना घटी उस वक़्त मेरे भाई के कंधे में Plate लगी हुई थी. अब वो कैसे किसी औरत की इज़्ज़त या जान बचा सकता था? जब उसने रोकने की कोशिश की, तब उन लोगों ने उसे भी मारा.'

गीता ने पुलिस पर सही से जांच न करने के गंभीर आरोप भी लगाए. ख़त में विकट ने पकड़े जाने और ख़ून में फंसाए जाने के डर से वारदात की जगह से भाग जाने की बात भी कबूल की है. हालांकि उसे 24 घंटों के अंदर हिरासत में ले लिया गया था.

पुलिस ने विकट की बातों को बकवास बताया है. Sammy Tavares, DSP ने कहा,

'वो एक अभियुक्त है और इसीलिए मानसिक तौर पर बीमार है. मैं उस ख़त पर कुछ नहीं कहूंगा. Sympathy बटोरने के लिए ख़त लिखा है. हमारी जांच लगभग पूरी हो चुकी है और हम 14 दिनों के अंदर चार्जशीट भी फ़ाइल कर देंगे. इससे ज़्यादा में कोई जानकारी नहीं दे सकता.'
Source: Daily Mail

पुलिस वैसे भी ज़्यादा कुछ नहीं कह सकती. Danielle विदेश से होली मनाने आईं थी. पर शायद वो ये भूल गईं थी कि ये वो देश है, जहां बहुत से बच्चे अपने ही पिता की हवस का शिकार हो जाते हैं.

Source: Daily Mail