काला रंग, गोरा रंग ये हमारे समाज का एक कड़वा सच है. इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि बदलते समय के साथ दुनिया ने बहुत तरक्की की है, लेकिन अफ़सोस की बात ये है, कि लोगों की मानसिकता में कोई बदलाव नहीं आया है. ज़्यादातर लोगों के लिए सुंदरता का मतलब होता है गोरा होना.

भारत में ब्यूटी प्रोडक्ट्स का कारोबार Multi-Billion-Dollar का है.

वहीं अगर हम फ़िल्म इंड्रस्टी की बात करें, तो यहां भी कई कलाकार ऐसे हैं, जिन्हें Dusky कहा जाता है, लेकिन फिर भी इस चकाचौंध भरी दुनिया में हर कोई गोरा होने की चाहता रखता, क्योंकि वो ख़ुद को दुनिया के सामने ख़ूबसूरत दिखाना चाहते हैं.

Image Source : theodysseyonline

हाल ही में बॉलीवुड एक्टर अभय देओल ने सांवले रंग को गोरा करने वाले प्रोडक्ट्स के खिलाफ़ एक अभियान भी छेड़ा था, उन्होंने बॉलीवुड सितारों पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि हम शर्मिंदा हैं, हमारे चहते सितारे भी रंग-भेद को बढ़ावा दे रहे हैं.

जहां एक ओर दुनिया के तमाम लोग गोरा होने के लिए ख़ुद से जंग लड़ रहे हैं, वहीं सोशल मीडिया पर 3 महिलाओं ने अपने सांवले रंग के साथ फ़ोटो पोस्ट करके सभी को चौंका दिया है. फ़ोटो का कैप्शन दिया गया है 'The Faces Of India They Won't Show You'.

ये महिलाएं भारत की हैं या नहीं, ये साफ़ नहीं हो पाया है. फ़ोटो को अफ़रामी रवीचंद्रन पिल्लई नाम के शख़्स ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है. सोशल मीडिया में वायरल, इस फ़ोटो को अब तक 30,000 लोग शेयर चुके हैं.

सच में इन महिलाओं ने ये तस्वीर डालकर कर साबित कर दिया, कि ख़बूसरती रंग-रूप की मौहताज नहीं होती. अगर सबकी सोच ऐसी हो जाए, तो देश का रंग रूप ही बदल जाएगा.

Source : yahoo