इंसानों और जानवरों के बीच के कनेक्शन और प्यार की हमने कई तस्वीरें देखी होंगी. जैसे की ये-

Source- Weird Hut

और ये-

Source- Pinterest

है ना काफ़ी क्यूट तस्वीरें?

हाल ही में एक ट्विटर यूज़र ने तस्वीर में मौजूद लड़की को बेवकूफ़ कहा, पर अगले ही पल उसका ध्यान बंदी के सरनेम पर गया. Irwin...

ये तस्वीर है 19 वर्षीय Bindi Irwin की. Bindi, Steve Irwin की बेटी है. अगर आपकी Animal Life में दिलचस्पी है और आप National Geographic, Discovery और Animal Planet के शोज़ देखते हैं, तो Steve Irwin को भी जानते होंगे.

जानवरों के संरक्षण के लिए ही काम करते थे, Steve Irwin. शो भी लाते थे, The Crocodile Hunter. Underwater Documentary शूट करते-करते ही उनकी मृत्यु हो गई थी.

Steve की ही पंरापरा को आगे ले जा रही हैं उनकी बेटी, Bindi Irwin. Steve की तरह ही, Bindi को भी जानवरों से अलग लगाव है.

Bindi ने 6 महीने की उम्र में ही ऑन-स्क्रीन डेब्यू कर लिया था, जब उसके पिता ने उसे एक मगरमच्छ के पीठ पर बिठाते हुए शो 'The Crocodile Hunter' के एक एपिसोड की शुरुआत की थी. Bindi ने कई एक्टिंग, सिंगिग शोज़ में हिस्सा लिया है.

पिता का Passion, Bindi का Passion है. ऑस्ट्रेलिया ज़ू में रहती हैं Bindi और पूरी दुनिया को पशुओं के संरक्षण का संदेश देती हैं. इस ज़ू को Irwin परिवार 1970 से चला रहा है.

अपने अनुभवों के बारे में Bindi कहती हैं,

मैंने अपनी पूरी ज़िन्दगी ज़ू में बिताई है. ये पागलपन है. बहुत कम बच्चों की ज़िन्दगी ऐसी होती है.

Bindi और अलग-अलग Animals की ये तस्वीरें आपके चेहरे पर Smile ले आयेंगी और आप भी कहेंगे कि दुनिया में अगर कुछ है, तो वो सिर्फ़ प्यार है:

कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में बताना.

Source- Bored Panda