अपने ज़माने के सबसे हैंडसम हीरो थे वेट्रन एक्टर विनोद खाना. वो बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक और बहुत ही प्रतिभाशाली अभिनेता थे. उनकी कला उनके काम में बख़ूबी झलकती है. एक्टर विनोद खन्ना ने मुंबई के रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में गुरुवार सुबह 11 बजकर 20 मिनट पर अंतिम सांस ली. वो पिछले कई दिनों से कैंसर जैसी भयानक बिमारी से झूझ रहे थे. लेकिन उनकी यादगार भूमिकाएं और उनका व्यक्तित्व हमेशा उनके चाहने वालों के दिलों में रहेगा.

Source: india

वैसे तो विनोद खन्ना ने बॉलीवुड में बतौर विलेन एंट्री की थी, मगर उनके फ़ैन्स हमेशा उनको उनकी एक्शन हीरो वाली इमेज के लिए याद करेंगे. 2015 में रिलीज़ हुई शाहरुख़ और काजोल स्टारर फ़िल्म 'दिलवाले' में विनोद खन्ना आख़िरी बार नज़र आये थे. फ़िल्म में उन्होंने एक डॉन का किरदार निभाया था. शायद आपको नहीं पता नहीं होगा कि फ़िल्म की रिलीज़ से पहले उनका एक सीन डिलीट कर दिया गया था. अगर ये सीन डिलीट नहीं किया जाता तो, हम सब उनको एक आख़िरी बार एक्शन मोड में सिल्वर स्क्रीन पर देख पाते.

Source: india

'दिलवाले' फ़िल्म के इस सीन में विनोद खन्ना गुंडों से लड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. यहां देखिये फ़िल्म का वो सीन.

विनोद खन्ना ने 'मेरे अपने', 'कुर्बानी', 'पूरब और पश्चिम', 'रेशमा और शेरा', 'हाथ की सफाई', 'हेरा फेरी', 'मुकद्दर का सिकंदर' जैसी कई बेहतरीन फ़िल्मों में नज़र आये थे.