नटवरलाल का नाम सुनते ही धोखाधड़ी, चार सौ बीसी करने वाले एक इंसान की छवि आंखों के सामने नज़र आने लगती है. वैसे हमारे देश में नटवरलाल की कमी नहीं. आप भी जिंदगी में किसी न किसी नटवरलाल से ज़रुर टकराए होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे इंसान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके लिए शायद नटवरलाल शब्द भी कम पड़ जाए.

दिल्ली के राजौरी गार्डन से पुलिस ने एक शातिर और Highly Qualified चोर को गिरफ़्तार किया है, जिसके कारनामे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. एक ऐसा शातिर चोर जिसे ऐसी टेकनीक पता थी, जिससे वो एटीएम से लाखों रुपए तो निकाल लेता था, लेकिन वो अमाउंट, एकाउंट में शो नहीं होता था.

Representative Image : ebnemo

पुलिस की गिरफ़्त में आए इस शातिर चोर का नाम नटवरलाल है.बिहार के मुज़फ़्फ़र नगर के रहने वाले दिनेश ने सिकिक्म मणिपुर यूनिवर्सिटी से MBA किया हुआ है. इस शख़्स ने नायाब तरीके से बैंक को 22 लाख का चूना लगा दिया. दरअसल, दिनेश एटीएम में लगे सेंसर को धोखा देता था. इसने पिछले 8 महीनों में 200 बार Transaction कर उसे Decline करवा दिया. दिल्ली के राजौरी गार्डन के यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया के ऑडिट में 22 लाख की गड़बड़ी सामने आई है.

Representative Image : the wire

लेकिन वो कहते हैं न चोर कितना भी शातिर क्यों न हो पुलिस की गिरफ़्त से ज़्यादा दिन दूर नहीं रह सकता है. पुलिस को गड़बड़ी की शिकायत मिलते ही पुलिस सीसीटीवी कैमरे की मदद से दिनेश तक पहुंच गई और उससे उसके सारे कांड कबूल करवा लिए.

अरे बाबा! जब फ़्रॉड ही करना था, तो इतनी पढ़ाई-लिखाई काहे की!