दिसंबर में पार्टियों का सिलसिला जारी है. क्रिसमस ख़त्म नहीं हुआ कि नववर्ष की पार्टी की तैयारी चल रही है. इसको लेकर देश के रेस्तरां व बार में तैयारियां जोरों-शोर से चल रही है. एक पार्टी के लिए म्यूज़िक का होना बहुत जरुरी है. दिल्लीवासी हो या मुंबईकर, हर जगह विदेशी गानों पर लोग ख़ूब थिरकते हैं. लेकिन बात जब असल पार्टी की आ जाती है तो देसी तड़का के अलावा लोग कोई और गाना सुनना पसंद तक नहीं करते हैं. पार्टी में लोग एन्जॉय करना चाहते हैं. एन्जॉय आप तभी कर सकते हैं जब आप अपनों के बीच में हो. ऐसे में देसी गाना, अपनो के करीब लाने की कोशिश करता है. आइए आपको बताते हैं कि भारत में लोग कौन सा देसी गाना पसंद करते हैं.

1. बॉलीवुड तड़का

बॉलीवुड की पहचान चटकदार, नशीली और धूम-धड़ाकों जैसे शब्दों के साथ की जा सकती है. अकसर पार्टी में लोगों की पहली पसंद बॉलीवुड के गाने ही रहते हैं.

Source: chinkipinki

2. बल्ले-बल्ले पंजाबी

पंजाबी गानों के प्रशंसक सिर्फ़ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हैं. पार्टी के दौरान लोगों की पसंद यो-यो हनी सिंह , बादशाह, रफ्तार के गाने हैं.

Source: kapilsharmafc

3. भोजपुरिया कट

सच पूछा जाए तो पार्टी की रौनक में जान डालने का काम भोजपुरी गाने ही करते हैं. 'तू लगावे लु जब लिपिस्टिक बजते ही सभी लोग हिलने लगते हैं'.

Source: dailymotion

4. कोलावरी गाने

वैसे तो एक से बढ़ कर एक दक्षिण भारत के गाने हैं, लेकिन पार्टी में कोलावरी गाने को ही लोग पसंद करते हैं. पार्टी में इस गाने को बजते ही पूरा माहौल कोलावरीमय हो जाता है.

Source: youtube

5. मराठी लहर

पार्टी के दौरान लोग मराठी गाने को भी सुनते हैं. भारत में वैसे भी लोग गानों के बोल पर नहीं बल्कि मयूजिक पर थिरकते हैं.

Source: dailymail

6. Remix Music

पार्टी के दौरान अगर ग़ौर से देखेंगे तो पता चलेगा कि भारतीय गानों में भी काफ़ी विविधता रहती हैं. Remix Music में बॉलीवुड के अलावा सभी भारतीय गानों को एक साथ बजाया जाता है.

Source: musicmaza

एक कहावत है 'दिल देसी तो बाजा भी देसी'. भारत में प्रत्येक में सप्ताह कोई न कोई त्योहार होती है. इस वजह से यहां हर मौकों पर सेलिब्रेट किया जाता है. ग्लोबलाइजेश न की वजह से भले ही लोग विदेशी गाने सुनने लगे हों लेकिन माहौल तो देसी गानों से ही जमता है.