भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कब क्या कर जायें, कोई नहीं बता सकता. उनका दिमाग अपने आप में एक अनोखी प्रयोगशाला है. जब वो कप्तान थे, तो एक से बढ़ कर एक आश्चर्यचकित करने वाले डिसीज़न मैच के दौरान उन्हें लेते हुए देखा जाता था. आज भी माही का वही अंदाज़ बरकरार है. कैप्टन कूल ने टीम के नये कप्तान विराट को इंग्लैंड के खिलाफ़ हाल ही में जीती वनडे सीरीज़ की ख़ुशी में ऐसा अनोखा तोहफ़ा दिया, जिसे विराट ज़िन्दगी भर सहेज कर रखना चाहेंगे.

Source: tickticknews

इंग्लैंड के खिलाफ़ भारत ने सीरीज़ 2-1 से अपने नाम की थी. इस सीरीज़ के दूसरे मैच के जीतते ही भारत यह सीरीज़ अपने नाम कर चुका था. माही ने इसी दूसरे मैच के दौरान इस्तेमाल की गई बॉल को अपने सिग्नेचर करके विराट को एक यादगार के तौर पर गिफ्ट किया.

Source: newzbaba

एक इंटरव्यू में कोहली ने बताया कि धोनी को मैच जीतने के बाद, मैच में इस्तेमाल होने वाले स्टंप को घर ले जाने की आदत थी. लेकिन जब से नये LED वाले स्टंप मैच में यूज़ किये जाने लगे हैं, इन्हें घर ले जाने पर रोक लगा दी गयी है. यह स्टंप काफ़ी महंगे होते हैं. इसलिए मेरी पहली सीरीज़ विन पर माही ने मुझे अपने हाथों से सिग्नेचर की गई बॉल तोहफ़े में दी है.

Source: newsstate

धोनी के अचानक सन्यास लेने के बाद विराट ने अपनी कप्तानी से जिस अंदाज़ में यह सीरीज़ जीती है, उससे सभी ख़ुश नज़र आ रहे हैं. इस सीरीज़ के दौरान नये युवा खिलाड़ियों ने भी काफ़ी अच्छा प्रदर्शन किया. विराट ने युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए ही जीतने के बाद ट्रॉफी ख़ुद पकड़ने के बजाय हार्दिक पंड्या और केदार जाधव को दे दी थी. जब मैच के बाद ग्रुप फ़ोटो खिंचवाई गई तब भी विराट और धोनी साइड में खड़े हो गये थे और युवा खिलाड़ियों को सेंटर में कर दिया था.

Source: sportstarlive

विराट की इन सब हरकतों को देख कर लगता है, भारतीय क्रिकेट का आने वाला भविष्य भी उतना ही स्वर्णिम रहेगा, जितना धोनी के समय रहा था.

Source: topyaps