पंजाब एसोसिएशन द्वारा एक्टर दिलीप कुमार को Living Legend लाइफ़टाइम अवॉर्ड दिया गया है. ये अवॉर्ड उन्हें ख़राब स्वास्थ्य के चलते मुंबई स्थित उनके आवास पर ही दिया गया.

94 वर्षीय एक्टर ने अपने ऑफ़िशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर के इसकी जानकारी दी. इसके साथ ही उन्होंने तस्वीरें भी शेयर कीं, जिनमें उनके साथ उनकी पत्नी अभिनेत्री सायरा बानो भी नज़र आयीं.

कुछ दिन पहले ही ख़बर आई थी कि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है. इस पर उन्होंने लोगों से कहा था कि भगवान की कृपा और आप सबकी दुआओं से मेरे स्वास्थ्य में सुधार हुआ है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उनकी कमर में दिक्कत है.

एक ट्वीट में उन्होंने आसिफ़ फ़ारूकी को धन्यवाद दिया और उनके बनाये Wall Mural की तस्वीर भी शेयर की. ये ख़ूबसूरत Wall Mural उनकी फ़िल्म 'गोपी' से प्रेरित है और इसे हिल रोड, बांद्रा में बनाया गया है.

दिलीप कुमार आख़िरी बार रुपहले परदे पर 1998 में 'क़िला' फ़िल्म में नज़र आये थे. उन्हें भारत सरकार द्वारा 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था, इसके अलावा उन्हें 1994 में प्रतिष्ठित दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड भी मिल चुका है.

दिलीप साहब ने अपने फ़िल्मी करियर में 'देवदास', 'मुगल-ए-आज़म' और 'कर्मा' जैसी फ़िल्मों में जानदार अभिनय किया है. इसके लिए उनका नाम सदा फ़िल्म इंडस्ट्री में अमर रहेगा.

Source: News18