आप इधर शांति से बैठे हैं, ऊधर जंग छिड़ गई है. मामला हाथ से निकल गया, खेमे बट गए, लोग एक दूसरे से भिड़ चुके हैं, चारो ओर से 'बौत हार्ड-बौत हार्ड' की आवाज़ आ रही है.

शुरू से शुरू करते हैं...

हुआ यूं कि फ़ेमस रैपर, रफ़्तार किसी शो में थे. उस शो का एक वीडियो वारयल हुआ जिसमें वो दूसरे रैपर के बारे में कुछ टीका-टिप्पणी कर रहे थे. रफ़्तार की कही बात बाकियों को पसंद नहीं आई. कुछ ने अलग-अलग सोशल मीडिया प्लैटफ़ॉर्म्स पर रफ़्तार को खरी-खोटी सुना दी.

एक दूसरे इंटरव्यू में रफ़्तार ने वीडियो में कही अपनी बात की सफ़ाई दी. उन्होंने कहा कि मेरी बातों को ग़लत तरीके से पिछले वीडियो में पेश किया गया. दरअसल मैं रैपरों के भले की बात ही कह रहा था. इस दौरान वे एक रैपर का नाम लेते हैं, जो है इस कहानी का अगला हीरो. रफ़्तार ने मुंबई के रैपर Emiway का नाम लिया(Video Starts From- 08:31). आपको बताते चलें कि Emiway अंडरग्राउंड हिप-हॉप की दुनिया का बड़ा नाम हैं.

कहानी के इस मोड़ पर आपको Diss Song क्या होता है, ये बताने का वक़्त आ गया है. Diss Song वो गाना होता है, जो एक हिप-हॉप आर्टिस्ट दूसरे हिप-हॉप आर्टिस्ट को बेइज़्ज़त या जवाब देने के लिए गाता है. इसे Diss track भी कहते हैं, यहां Diss का मतलब Disrespect है. अब आगे...

Emiway को इंटरव्यू में रफ़्तार द्वारा कही बात बुरी लगी, इसलिए उसने एक Diss Song 'समझ में आया क्या?' बनाया. इसमें उसने रफ़्तार के साथ-साथ एक दूसरे रैपर को भी लपेटा जिसका नाम MC Stan है. गाना मज़ेदार था...

क्योंकि Diss Song का रैपर Diss Song में जवाब भी देता है, तो अगली बारी रफ़्तार की थी. रफ़्तार ने भी कलम उठाई और दो सप्ताह के भीतर गाना Youtube पर आ गया. गाने का नाम था 'शेख-चिल्ली'. रफ़्तार ने Emiway को उसकी ही भाषा में जवाब दे डाला. तीन दिन के अंदर उस वीडियो को आठ मिलियन व्यू मिल गए.

अब हम कौन होते हैं जज करने वाले लेकिन दर्शक के तौर पर ग़लत और सही से दूर एक मैदान है, वहां बैठ कर हम दोनों के टैलेंट का मज़ा ले रहे थे. भारत की जनता के लिए ये कुछ नया हो रहा था. लेकिन कहानी अभी ख़त्म नहीं हुई...

Emiway ने लगभग 3 दिन के भीतर एक और गाना लिख कर, Beat तैयार कर, Music तैयार कर, Shoot कर, Editing के बाद, अपने चैनल पर अपलोड कर दिया. गाने का नाम- गिरफ़्तार. इसमें Emiway ने सीधा रफ़्तार पर निशाना लगाया है.

सभी की नज़रें रफ़्तार की ओर घूम चकी थी, ये देखने के लिए कि रफ़्तार अपने ऊपर लगाए आरोपों का जवाब कैसे देते हैं. एक बार फिर रफ़्तार ने अपने कलम और शब्दों की तेज़ी दिखाई, संगीत बनाया और Emiway के फ़ैन्स को चुप्पी लगाई. Youtube पर रफ़्तार की ओर से आख़री गाना आया Anime Hentai.

बॉल दोबारा Emiway के पाले में चली गई. रफ़्तार ने Diss का लेवल बढ़ा दिया था, बहुत से चीज़ें सामने आ गई थी. अब सब Emiway के जवाब का इंतज़ार करने लगे. पिछली बार की तरह इस मुंबइया रैपर ने देरी नहीं की और दो दिन के भीतर नया गाना लिख कर बना डाला. इस कहानी का आखिरी गीत है, 'ख़त्म'.

Diss Hip-Hop का ये मुक़ाबला यहीं ख़त्म होगा या रफ़्तार पलटवार करेंगे. जो भी हो, हम आपको इस जंग के पल-पल की ख़बर देते रहेंगे. बने रहिए हमारे साथ.