UFO Stalker नामक की एक वेबसाइट ने कुछ अजीबोगरीब चीज़ों का निराक्षण किया है, जिसकी सूचना उसने Mutual UFO Network (MUFON) को दी है. MUFON अमेरिका का एक संगठन है, जो आकाश में दिखाई देने वाले आलौकिक दृश्यों की जांच करता है. आकड़ें बताते हैं कि दुनियाभर में कुल 83,715 UFO देखे गए हैं, जो कि 2016 में दिखाई देने वाले UFO की संख्या से 12 प्रतिशत अधिक हैं. वहीं पिछले महीने UK में कुल 7 UFO देखे गए थे.

वहीं Aberdeen से भी UFO को लेकर एक रोचक ख़बर सामने आई है. इसी बारे में बात करते हुए एक शख़्स ने बताया, ' बीते 15 नवंबर को मुझे एक UFO दिखाई दिया. मैंने किचन की खिड़की से देखा कि हर दो सेकेंड के अंतराल में एक लाल और सफ़ेद रंग की लाइट फ़्लैश हो रही थी. मुझे पता था कि ये हेलीकप्टर नहीं हो सकता.'

आगे बताते हुए शख़्स कहता है कि विचित्र वस्तु उत्तर की दिशा में यात्रा कर रही थी, जिसकी चमक बिल्कुल सितारे सी थी. सफ़ेद रंग की रौशनी लाल रंग के टॉप पर थी. इसके साथ ही वो हर 2 सेकेंड में जल-बुझ रही थी.

इसके अलावा Yorkshire का रहनी वाली महिला अपने ब्लॉग पर लिखती है कि 'मैं अपने पति के साथ गार्डन में सिगरेट पी रही थी. अचानक मुझे आसमान में एक सफ़ेद रंग का निशान दिखाई दिया. वहीं जब मैंने अपने पति से इसे देखने के लिए कहा, तब तक निशान गायब हो चुका था. क्या वाकई वो orb था?'

UFO विशेषज्ञों का कहना है कि बीते कुछ वर्षों में इनकी वृद्धि हुई है. हालांकि, इसकी एक वजह इंटरनेट भी है, कई लोग इसका इस्तेमाल सिर्फ़ अफ़वाह उड़ाने के लिए करते हैं.

Source : Metro